70th National Film Awards: हो गया नामों का ऐलान, गुलमोहर को मिला बेस्ट हिंदी फिल्म का अवॉर्ड

70th National Film Awards: राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का ऐलान हो गया है. जानें किस फिल्म और एक्टर को मिला कौन सा पुरस्कार.

Advertisement
Read Time: 2 mins
7
नई दिल्ली:

70th National Film Awards Announcement: 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के विजेताओं का ऐलान हो गया है. राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार हैं, जिन्हें जीतना हर कलाकार का ख्वाब रहता है. इन पुरस्कारों का ऐलान हर साल किया जाता है. यह पुरस्कार 2022 के लिए दिए गए हैं. वहीं, गुलमोहर को बेस्ट हिंदी फिल्म का अवॉर्ड मिला है. जबकि मलयालम फिल्म अट्टम को बेस्ट फिल्म का पुरस्कार मिला है. बेस्ट कन्नड़ फिल्म का पुरस्कार केजीएफ चैप्टर 2को दिए जाने का ऐलान किया गया है.

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में मलयालम फिल्म आट्टम को बेस्ट फिल्म का पुरस्कार मिला है जबकि सूरज आर बड़जात्या को हिंदी फिल्म ऊंचाई के लिए बेस्ट डायरेक्टर का पुरस्कार देने का ऐलान किया गया है. तमिल फिल्म तिरुचितरंबलम के लिए नित्या मेनन और गुजराती फिल्म कच्छ एक्सप्रेस के लिए मानसी पारेख को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है. बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड कन्नड फिल्म कांतारा के एक्टर ऋषभ शेट्टी को मिला है. 

गुलमोहर का ट्रेलर

Advertisement

बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड ऊंचाई फिल्म में अपने किरदार के लिए नीना गुप्ता को मिला है जबकि हरियाणवी फिल्म फौजा के लिए पवन मल्होत्रा को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड मिला है. शर्मिला टैगोर और मनोज बाजपेयी की फिल्म गुलमोहर को बेस्ट हिंदी फिल्म का पुरस्कार दिया गया है. मनोज बाजपेयी को स्पेशल मेंशन भी मिला है. मणि रत्नम की फिल्म पोन्निईन सेल्वन 1 के बैकग्राउंड म्यूजिक के लिए ए.आर. रहमान को पुरस्कार मिला है. पोन्निईन सेल्वन 1 को बेस्ट तमिल फिल्म का अवॉर्ड भी मिला है. प्रीतम को ब्रह्मास्त्र पार्ट 1 के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर (सॉन्ग) का पुरस्कार भी मिला है. फिल्म पुरस्कारों का ऐलान फिल्म ज्यूरी के अध्यक्ष राहुल रवैल ने किया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Blast: पहले पेजर फिर वॉकी टॉकी, क्या हमलों के पीछे Israel की खुफिया Agency Mossad?