70s की इस एक्ट्रेस को चमको वॉशिंग पाउडर से मिली थी पहचान, पापा चाहते थे पेंटर बने बिटिया

अपनी प्यारी सी मुस्कान के साथ इस एक्ट्रेस ने 70 से 80 के दशक में खूब फिल्मों में काम किया. इनकी ज्यादातर फिल्में लीक से हट कर थीं जिनकी वजह से एक्ट्रेस को खास पहचान भी मिली.

Advertisement
Read Time: 2 mins
चित्रकार थीं दीप्ति नवल
नई दिल्ली:

कुछ सितारे ऐसे होते हैं जिन्हें पर्दे पर हर रूप हर रंग में प्यार मिलता है. अपनी मम्मी के साथ तस्वीर में दिख रही ये छोटी बच्ची भी ऐसी ही एक्ट्रेस रही है. इसकी सादगी और दमदार एक्टिंग ने दर्शकों के दिलों पर भरपूर राज किया. अपनी मोहक मुस्कान के साथ इस एक्ट्रेस ने 70 से 80 के दशक में खूब फिल्मों में काम किया. अधिकांश फिल्में लीक से हट कर थीं जिनकी वजह से एक्ट्रेस को खास पहचान भी मिली. इस एक्ट्रेस की फैमिली बर्मा की थी जो बाद में भारत आ गई और यहां अपने परिवार की पसंद के खिलाफ जाकर एक्ट्रेस ने एक्टिंग की दुनिया को चुना और थियेटर में खूब काम किया. क्या आपने पहचाना ये एक्ट्रेस कौन है.

Advertisement

पिता बनाना चाहते थे पेंटर 

ये एक्ट्रेस हैं दीप्ति नवल जो इस तस्वीर में अपनी मम्मी हिमाद्री नवल के साथ दिखाई दे रही हैं. हिमाद्री नवल पेशे से एक चित्रकार थीं. यही वजह थी कि दीप्ति नवल के माता पिता चाहते थे कि वो भी एक चित्रकार ही बनें. दीप्ति नवल के अंदर भी एक आर्टिस्ट तो छुपा था लेकिन वो आर्टिस्ट एक्टिंग की दुनिया में जाना चाहता था. आखिरकार माता पिता ने भी दीप्ति नवल की बात मान ली और उन्होंने थियेटर में एक्टिंग शुरू कर दी. उनकी पहली फिल्म श्याम बेनेगल की डायरेक्शन वाली मूवी जुनून थी जो साल 1978 में रिलीज हुई. दीप्ति नवल को दर्शकों के बीच खास पहचान मिली फिल्म चश्मे बद्दूर से. खास बात ये भी थी कि दीप्ति नवल ने कभी भी कहीं भी एक्टिंग की ट्रेनिंग नहीं ली.

Advertisement

डिप्रेशन में आई एक्ट्रेस

दीप्ति नवल ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो पार्टियों की बहुत शौकीन थीं. अपने फ्लैट में ही वो खूब पार्टियां किया करती थीं. इसी बीच ये खबर उड़ने लगी कि पार्टियों के बहाने दीप्ति नवल घिनौना रैकेट चलाती हैं. इस अफवाह ने उनके करियर और मेंटल हेल्थ दोनों को प्रभावित किया. वो डिप्रेशन का शिकार भी हो गईं. हालांकि बाद में ये महज अफवाहें निकलीं और उनकी इमेज पर उठे सवाल बंद हो गए.

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Rahul Gandhi के हिंदुओं, BJP, RSS पर दिए बयान पर आपत्ति के बाद हटाए गए भाषण के अंश