63 साल पहले जब धर्मेंद्र ने बड़े पर्दे पर उतारी थी शर्ट, 15 हफ्तों तक थियेटर में चली थी ये फिल्म

अपनी दमदार फिजीक के साथ जब 63 साल पहले धर्मेंद्र ने फिल्मी स्क्रीन पर अपनी शर्ट उतारी तो लोग दीवाने हो गए और वह फिल्म 15 हफ्तों तक सिनेमाघर में चली.

Advertisement
Read Time: 2 mins
धर्मेंद्र ने किस फिल्म में उतारी थी शर्ट ?
नई दिल्ली:

धर्मेंद्र बॉलीवुड के हीमैन कहे जाते हैं. वह अपने दौर के सबसे फिट एक्टर्स में गिने जाते थे. उनकी फिजीक की काफी तारीफ होती थी और वह उन एक्टर्स में शुमार थे जिनकी सबसे ज्यादा फीमेल फॉलोइंग थी. अपनी दमदार फिजीक के साथ जब 63 साल पहले धर्मेंद्र ने अपनी शर्ट उतारी तो लोग दीवाने हो गए और वह फिल्म 15 हफ्तों तक सिनेमाघर में चली. हम बात कर रहे हैं 1961 में रिलीज हुई फिल्म शोला और शबनम की.

इस फिल्म में बार शर्टलेस हुए धर्मेंद्र

रमेश सहगल ने 1961 में धर्मेंद्र, तारला मेहता, अभी भट्टाचार्य, एम रंजन और जीवन कला जैसे कलाकारों को लेकर फिल्म शोला और शबनम बनाई. ये एक लव स्टोरी थी जो धर्मेंद्र के करियर की सबसे सफल फिल्मों में गिनी जाती है. इस फिल्म में धर्मेंद्र ने पर्दे पर अपनी शर्ट उतारी थी. फिल्म में एक बाथरूम सीन के लिए धर्मेंद्र ने शर्टलेस होकर शूट किया था. उस दौर में जब धर्मेंद्र ने पर्दे पर शर्ट उतार कर शूट किया तो हर तरफ उनकी दमदार फिजीक की चर्चा होने लगी थी और यंगस्टर्स काफी इंप्रेस हुए थे.

15 हफ्तों तक चली

एक इंटरव्यू के दौरान धर्मेंद्र ने बताया था कि फिल्म शोला और शबनम ने रिलीज के बाद दर्शकों के दिलों को आसानी से जीत लिया था. फिल्म की कहानी लोगों को पसंद आई सिनेमाघरों में इसे देखने के लिए लाइन लगने लगी. धर्मेंद्र ने बताया कि दिल्ली के मोती सिनेमाघर में हमारी ये फिल्म करीब 15 हफ्तों तक चली थी. उस समय किसी फिल्म के लिए ये बड़ी बात थी.

Featured Video Of The Day
Muharram का दिखा चांद, Karbala में Imam Hussain के श्राइन पर पहुंचने लगे अज़ादार