61 के अमिताभ बच्चन और 55 की हेमा मालिनी की 21 साल पहले रिलीज हुई थी फिल्म, 10 करोड़ की फिल्म कमा ले गई थी 43 करोड़

अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की जोड़ी ने नसीब और सत्ते पे सत्ता जैसी फिल्मों में काम किया और फैन्स का खूब दिल जीता. हम आपको बता रहे हैं उनकी 21 साल पुरानी एक फिल्म के बारे में जिसने बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा दिया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की जोड़ी ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं. नसीब और सत्ते पे सत्ता जैसी लाजवाब फिल्में उन्हीं के नाम दर्ज हैं. इस जोड़ी ने अपने दौर में तो बड़े पर्दे पर गदर मचाया ही है. ये कपल सेकेंड इनिंग में भी जब बड़े पर्दे पर लौटा तब भी दर्शकों ने इन्हें बहुत प्यार दिया. फिल्म भी ऐसी जिसमें सलमान खान जैसे बड़े सितारे थे. दबंग खान भले ही फिल्म में हों लेकिन हीरो तो उसके बाद भी अमिताभ बच्चन ही रहे और ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के साथ उनकी जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया. जिसका नतीजा ये हुआ कि उनकी दूसरी पारी की जोड़ी वाली फिल्म भी बेहद हिट हुई और बंपर कमाई भी की.

अमिताभ बच्चन की फिल्म

अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की जोड़ी वाली ये फिल्म थी बागबां. जब 21 साल पहले 2003 में ये फिल्म आई तो उस समय अमिताभ बच्चन की उम्र 61 साल और हेमा मालिनी की उम्र 55 साल थी. इस फिल्म में हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन पति पत्नी थे. जो एक उम्रदराज कपल बने थे. फिल्म में इस स्टार कास्ट के साथ सलमान खान  भी थे. लेकिन अपनी केमेस्ट्री और दमदार एक्टिंग के दम पर दोनों ने पूरी लाइमलाइट बटोर ली. फिल्म की कहानी दर्शकों को इस कदर पसंद आई कि दस करोड़ में बनी इस फिल्म ने पूरे 43 करोड़ की कमाई की और बॉक्स ऑफिस पर अपनी कामयाबी के झंडे गाड़े.

Advertisement

फिल्म की कहानी एक एल्डरली कपल की है. जिसमें पिता रिटायर हो जाते हैं. उसके बाद वो बेटों से उम्मीद रखते हैं कि अब बेटे अपने माता पिता का ध्यान रखेंगे. लेकिन बेटे अच्छी खासी कमाई करने के बावजूद माता पिता को साथ रखने से कतराते हैं. जिसका नतीजा ये होता है कि एक बेटा पिता को अपने साथ ले जाता है और दूसरा बेटा मां को. लेकिन ये माता पिता इस उम्र में ये दूरी नहीं सह पाते और अपने घर लौट आते हैं. अकेले माता पिता का सहारा बनता है उनका सौतेला बेटा जिसके किरदार में सलमान खान हैं. उनकी पत्नी बनी हैं महिमा चौधरी. इस तरह इस फिल्म ने एक अहम मुद्दे को जनता के सामने पेश किया और इसी वजह से इसने खूब वाहवाही भी लूटी.

Advertisement

स्त्री 2 बनेगी बॉक्स ऑफिस की बाहुबली, एनिमल का तोड़ा रिकॉर्ड, अब बारी बाहुबली 2 की

Advertisement
Featured Video Of The Day
Russia Ukraine War:रूस यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को लेकर विशेषज्ञों से Rajeev Ranjan की खास बातचीत
Topics mentioned in this article