48 साल पुरानी इस फोटो में हैं 6 टॉप स्टार्स, सबके चेहरे पर है परेशानी, जिसकी वजह है सिर्फ एक, बताएं क्या

बॉलीवुड के सुनहरे दौर में इच्छाधारी नागिन के बदले की कहानी लेकर आई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. चलिए जानते हैं इसके बारे में

Advertisement
Read Time: 3 mins
4
नई दिल्ली:

70s बॉलीवुड के लिए बहुत खास रहा है. इस दौर में सोलो फिल्मों के साथ-साथ मल्टीस्टारर फिल्मों का दौर भी देखने को मिला, जो कि काफी हिट रही थीं. ऐसी ही एक फिल्म आई थी, जिसमें एक दो नहीं बल्कि टॉप के आठ से ज्यादा एक्टरों ने काम किया था. इस फिल्म में कई टॉप के हीरो थे और एक हीरोइन ऐसी थी, जिसने बदले की कहानी को खूबसूरती से अंजाम दिया था. इस तस्वीर में उसी फिल्म और कहानी का राज छिपा है. इस फोटो में आपको उसी फिल्म के टॉप के छह एक्टर नजर आ रहे हैं और सभी के चेहरे पर एक खास तरह का तनाव है. अगर आप बॉलीवुड के सच्चे फैन हैं तो आपको इस फिल्म का नाम और एक्टर्स के चेहरे पर तनाव की वजह समझ आ गई होगी. अगर आप अभी भी समझ नहीं पाए हैं तो हम आपकी मदद कर देते हैं.

1976 में आई थी मल्टीस्टारर फिल्म नागिन  

ये सीन 1976 में आई फिल्म नागिन का है. इस फिल्म में उस वक्त के कई सारे पॉपुलर एक्टर हैं. इनमें फिरोज खान, सुनील दत्त, संजय खान, कबीर बेदी, विनोद मेहरा और अनिल धवन दिखाई दे रहे हैं. सभी एक साथ बैठे हैं और कुछ सोच विचार रहे हैं. देखने में लग रहा है कि ये किसी टेंशन में हैं. दरअसल ये सभी एक्टर नागिन की टेंशन में हैं. फिल्म के नाम के मुताबिक ही फिल्म की कहानी एक इच्छाधारी नागिन के बदले पर बेस्ड है. फिल्म  में रीना राय नागिन के रोल में थीं. उनके साथ जितेंद्र की जोड़ी बनी थी. कहानी कुछ इस तरह है कि इच्छाधारी नाग और नागिन की जोड़ी में नाग कुछ लोगों के हाथों मारा जाता है. इसके बाद गुस्से में आई नागिन एक एक करके सभी से बदला लेती है. फिल्म में रेखा, योगिता बाली, मुमताज, प्रेमनाथ और रंजीत भी खास रोल में दिखे थे.

Advertisement

सुपरहिट हुई थी मूवी 

कहा जाता है कि शोले के बाद यही फिल्म थी जिसमें इतने सारे बड़े स्टार थे और फिल्म काफी हिट हुई थी. इस फिल्म के गाने भी उस दौर में काफी पॉपुलर रहे थे. ये  उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी. इस फिल्म का डायरेक्शन राजकुमार कोहली ने किया था. बाद में राजकुमार कोहली ने अपने बेटे अरमान कोहली को लेकर ठीक ऐसी ही एक और फिल्म बनाई थी जो पिट गई थी.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election प्रस्ताव के समर्थक और विरोधियों के तर्क-वितर्क
Topics mentioned in this article