50s की अदाकारा स्मिता बिस्वास का 100 साल की उम्र में निधन, कर चुकी हैं राज कपूर और गुरुदत्त के साथ काम

राज कपूर, देव आनंद और गुरूदत्त जैसे दिग्गज एक्टर्स के साथ काम कर चुकी 50 के दशक की अदाकारा स्मिता बिस्वास का 100 साल की उम्र में निधन हो गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
1
नई दिल्ली:

बंगाली, हिंदी और मराठी फिल्मों में काम कर चुकीं 50 के दशक की दिग्गज अदाकारा स्मिता बिस्वास का 100 साल की उम्र में निधन हो गया है. इस खबर को फिल्म मेकर हंसल मेहता ने सोशल मीडिया के जरिए शेयर किया है. दरअसल, उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक्ट्रेस को श्रद्धांजलि देते हुए पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्हें कैप्शन में लिखा, "प्रिय स्मृति जी, आप शांति से और खुशहाल जगह पर जाएं. हमारे जीवन में आने और आशीर्वाद देने के लिए धन्यवाद."

तस्वीरों में स्मिता बिस्वास के जवानी के दिनों की तस्वीर के साथ कुछ हाल ही के दिनों की फोटो देखने को मिल रही है. बता दें कि एक्ट्रेस का निधन उनके नासिक में स्थित घर में 3 जुलाई को उम्र से संबंधित बीमारी के कारण हुआ. 

जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें कि एक्ट्रेस स्मिता बिस्वास ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर करियर की शुरूआत की थी. इसके बाद उन्होंने गुरूदत्त, वी शांताराम, मृणाल सेन, बिमल रॉय, बीआर चोपड़ा और राज कपूर के साथ फिल्मों में काम किया. इसके अलावा देव आनंद, किशोर कुमार और बलराज साहनी के साथ फिल्मों में स्क्रीन शेयर की. 

दिवंगत एक्ट्रेस स्मिता बिस्वास ने 1930 में बंगाली फिल्म संध्या से डेब्यू किया था. जबकि 1960 में उनकी आखिरी फिल्म मॉडल गर्ल थी. इसके बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह दिया.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024 में Anti Incumbency पर क्या बोले CM Nayab Singh Saini?