साल 2023 में इन फिल्मों को लेकर खूब हुए विवाद, कहीं गाने पर हुई कंट्रोवर्सी तो कहीं फिल्म का टॉपिक आया चर्चा में

5 Most Controversial Films Of 2023: हर साल ढेरों फिल्में रिलीज होती हैं. कुछ जेहन में रह जाती हैं और कुछ भुला दी जाती हैं. कुछ ऐसी भी होती हैं जो अपने विवादों की वजह से याद रहती हैं. आइए 2023 की ऐसी ही कुछ विवादास्पद फिल्मो पर एक नजर डालते हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
5
नई दिल्ली:

5 Most Controversial Films Of 2023: कहते हैं गुजरा हुआ साल कई खट्टी मीठी यादें देकर जाता है. ऐसा ही कुछ साल 2023 के बारे में भी कहा जा सकता है. इस साल कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार बिजनेस किया और बॉलीवुड में नई जान फूंकी तो वहीं कुछ ऐसी फिल्में भी रहीं जो किसी ना किसी वजह से विवादों में फंसी रहीं. ये साल कई मायनों में बॉलीवुड के लिए खास रहा है. लॉकडाउन के बाद ये पहला ऐसा साल है जब टिकट खिड़की पर भरपूर रौनक दिखाई दी. ये ऐसा साल है जब लंबे समय बाद शाहरुख खान का सितारा जम कर चमका और यही वो साल है जब फिल्मों को लेकर जबरदस्त कंट्रोवर्सी हुई. आपको बताते हैं चंद ऐसी ही फिल्मों के नाम जिनके साथ कंट्रोवर्सी भी खूब जुड़ी. ऐसी फिल्मों में से कुछ जबरदस्त तरीके से हिट भी रहीं.

साल 2023 की विवादास्पद फिल्में

एनिमल (Animal)

साल के आखिरी महीने में रिलीज हुई इस फिल्म ने रणबीर कपूर के लिए भी 2023 को और खास बना दिया. बेटी राहा के जन्म ने पहले ही उनके लिए 2023 को स्पेशल बना दिया था और अब एनिमल मूवी की रिलीज ने भी कमाल कर दिया. हालांकि इस मूवी में महिला पात्रों के चित्रम और वायलेंस को लेकर विवाद भी खूब रहे.

पठान (Pathaan)

एनिमल की तरह ही पठान भी इस साल शाहरुख खान के एक बेहतरीन शुरुआत लेकर आई. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने कामयाबी के खूब झंडे गाढ़े. लेकिन फिल्म के एक गाने की वजह से कंट्रोवर्सी भी खूब हुई. फिल्म के सॉन्ग बेशर्म रंग रिलीज के समय से ही विवादों में घिरा रहा.

Advertisement

द केरल स्टोरी (The Kerala Story)

केरला में धर्मातंरण के मुद्दे पर आधारित इस फिल्म पर बहुत विवाद हुआ. इसे लव जिहाद का नया एंगल भी कहा गया. . हालांकि फिल्म काफी पॉपुलर भी रही.

Advertisement

आदिपुरुष (Adupurush)

राम बने प्रभास से लोगों को काफी उम्मीदें थीं लेकिन इस फिल्म ने राम भक्तों को खासा निराश किया. न तो फिल्म में प्रभास भगवान राम की तरह सौम्य नजर आए. न डायलॉग्स में वो मर्यादा रही जो भगवान राम औऱ हनुमान के नाम पर होनी चाहिए जिसके चलते फिल्म विवादों में घिरी रही.

Advertisement

ओएमजी 2 (OMG 2)

फिल्म ओएमजी के सिक्वल का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था. इस साल ओएमजी 2 के जरिए वो पर्दे पर आया भी. लेकिन सेक्स एजुकेशन पर बनी फिल्म का टॉपिक विवादों में रहा. हालांकि पंकज त्रिपाठी की एक्टिंग को जबरदस्त तारीफ भी मिली.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Trade और Grenade का क्या मेल? | NDTV Ground Report