90's की जान थीं करिश्मा कपूर, खूबसूरती ऐसी आज भी देती हैं यंग जेनरेशन को मात, देखें लोलो की 5 सबसे खूबसूरत तस्वीरें

कपूर खानदान की लाडली और बॉलीवुड के सफल एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार करिश्मा कपूर आज भी काफी पॉपुलर हैं. फिल्में नहीं करने के बावजूद करिश्मा के स्टारडम की चमक बरकरार है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

कपूर खानदान की लाडली और बॉलीवुड के सफल एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार करिश्मा कपूर आज भी काफी पॉपुलर हैं. फिल्में नहीं करने के बावजूद करिश्मा के स्टारडम की चमक बरकरार है. बॉलीवुड पार्टीज से लेकर अलग-अलग इवेंट्स में वह नजर आती रहती हैं. कई बार डिजाइनर्स के लिए उन्होंने रैंप वॉक भी किया है. बहन करीना से लोलो की खूब पटती है और कई बार दोनों को साथ में पोज करते हुए देखा जाता है.

शादी के बाद करिश्मा ने एक्टिंग करियर से ब्रेक ले लिया था. लेकिन शादी में दिक्कत और तलाक के बाद उन्होंने डेंजरस इश्क से कमबैक किया था, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुआ. आज हम आपको करिश्मा कपूर से जुड़े कुछ इंटरेस्टिंग फैक्ट्स बताने जा रहे हैं.


ये तो लगभग सभी को पता है कि करिश्मा कपूर का निक नेम लोलो है. करीना कपूर ने कई बार पब्लिकली भी करिश्मा को लोलो कहकर बुलाया है, लेकिन शायद ही किसी को पता हो कि यह नाम कैसे पड़ा. दरअसल, करिश्मा का निक नेम लोलो उनकी नानी के नाम से उनकी मां बबीता ने लिया था. करिश्मा की नानी का नाम गिना लोलोब्रिगाडा था.


राजा हिंदुस्तानी करिश्मा कपूर के करियर की सफलतम फिल्मों में से एक है. आमिर के साथ किसिंग सीन की वजह से भी फिल्म और करिश्मा को खूब चर्चा मिली. यह फिल्म लोलो के करियर में मील का पत्थर साबित हुआ था. हालांकि, यह फिल्म सबसे पहले ऐश्वर्या राय को ऑफर की गई थी.

Advertisement


जाने-माने निर्देशक डेविड धवन करिश्मा को लकी मानते थे. करिश्मा के साथ डायरेक्टर ने अपने करियर की कई हिट फिल्में दी हैं. करिश्मा ने डेविड धवन के निर्देशन में बनी राजा बाबू, जुड़वा, हीरो नं 1, बीवी नं 1 और हसीना मान जाएगी जैसी कई हिट फिल्मों में साथ काम किया था.

Advertisement


अभिषेक बच्चन के साथ करिश्मा कपूर की सगाई टूटने की बात तो लगभग सभी को पता है, लेकिन इससे पहले एक्ट्रेस का नाम अजय देवगन के साथ भी जुड़ा था. इंडस्ट्री में मजाक में कहा जाता था कि दोनों के बच्चे जेबरा जैसे होंगे क्योंकि करिश्मा गोरी थी और अजय श्याम रंग के थे.

Advertisement


कपूर खानदान का इंडस्ट्री में रसूख था और कहा जाता था कि कपूर खानदान की महिलाएं फिल्मों में काम नहीं करती हैं. शशि कपूर की बेटी संजना कपूर ने इस परंपरा को तोड़ते हुए सबसे पहले फिल्मों में काम करना शुरू किया था, लेकिन उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी थी. इसके बाद करिश्मा ने फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाई और उन्हें सफलता भी मिली. करिश्मा ने कपूर खानदान की बॉलीवुड में पहली सफल महिला के तौर पर पहचान बनाई.

Advertisement

ये भी पढ़ें: सलमान खान-करिश्मा कपूर ने ऐसे किया था चोरी-चोरी सपनों में गाना शूट, वायरल हो रहे वीडियो में देखें भाईजान और लोलो की मस्ती




 

Featured Video Of The Day
Atishi New Delhi CM: क्या आतिशी सरकार केजरीवाल की खड़ाऊं सरकार बन जाएगी?