इस एक्टर ने 400 फिल्मों में किया है काम, एक ने भी नहीं करिया 100 करोड़ का आंकड़ा पार, फिर भी कहलाता है सुपरस्टार

Mammootty Top 5 Highest Grossing Movies: साउथ का यह सुपरस्टार 400 से ज्यादा फिल्मों में नजर आ चुका है. हर फिल्म में कुछ अलग लेकर आता है, लेकिन जानते हैं इसकी एक भी फिल्म 100 करोड़ के पार नहीं है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
Mammootty Top 5 Highest Grossing Movies: जानें कौन है यह एक्टिंग का किंग
नई दिल्ली:

Mammootty Top 5 Highest Grossing Movies: साउथ का एक ऐसा सुपरस्टार है जिसे प्यार से मामूक्का कहा जाता है. इसने लगभग 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. दिलचस्प यह है कि इसकी कोई भी फिल्म 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार नहीं कर सकी है, फिर भी इसकी एक्टिंग का कोई सानी नहीं. मामूट्टी का असली नाम मुहम्मद कुट्टी पनापरम्बिल इस्माइल है. उनका जन्म 7 सितंबर, 1951 को केरल के त्रावणकोर-कोचीन में हुआ. वे मलयालम, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, हिंदी और अंग्रेजी समेत 400 फिल्मों में काम कर चुके हैं.. मामूट्टी ने बेस्ट एक्टर के तीन नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स जीते हैं. मामूट्टी को 1998 में कला के क्षेत्र में योगदान के लिए पद्मश्री सम्मान से नवाजा गया था. वे पेशे से वकील रहे हैं और दो साल तक उन्होंने वकालत भी की है. उन्होंने 1971 में एक्टिंग की दुनिया में बतौर जूनियर आर्टिस्ट कदम रखा था. उन्होंने अपनी पहली कुछ फिल्मों में साजिन के नाम से काम किया. उनकी शादी 1980 में सुल्फत से हुई थी. उनके दो बच्चे हैं, बेटा दुलकर सलमान और बेटी सुरुमी. मामूट्टी की पांच टॉप फिल्में...

1. भीष्म पर्वम: साउथ सुपरस्टार मामूट्टी की 'भीष्म पर्वम' 2022 में रिलीज हुई थी. 20 करोड़ रुपये के बजट वाली इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 87 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. 

2. मधुर राजा: मामूक्का की ये फिल्म 2019 में रिलीज हुई. इस फिल्म में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला. 25 करोड़ की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाए थे 73 करोड़ रुपये. 

Advertisement

3. कन्नूर स्क्वाड: हाल ही में मामूट्टी कती कन्नूर स्क्वाड रिलीज हुई थी, जिसका बजचट 25 करोड़ रुपये है और यह अभी तक 68 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर चुकी है. 

Advertisement

4. द ग्रेट फादर: मामूट्टी की 2017 में आई इस फिल्म की कहानी बाप और बेटी की है. 10 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 43 करोड़ रुपये कमाए थे.  

Advertisement

5.अब्राहमिंचे संथातिकल: ये एक क्राइम थ्रिलर है जो 2018 में रिलीज हुई और दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही. फिल्म का बजट 10 करोड़ था और कलेक्शन लगभग 42 करोड़ रुपये रहा. 

Advertisement

मामूट्टी की आने वाली फिल्मों में काठल, बजूका और ब्रह्मयुगम शामिल हैं. इन फिल्मों में उनका एकदम अलग अंदाज देखने को मिलेगा.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: महिला कमांडो रखने वाले हाथरस के भोले बाबा के तिलिस्म का सच क्या है?