40 साल पहले आई इस भूतिया फिल्म को आप नहीं देख सकते अकेले, देखने वाला रात में सो नहीं पाता

आप भी हॉरर कंटेंट देखने के शौकीन हैं तो हम आज आपको बता रहे हैं 90 के दशक की एक ऐसी फिल्म के बारे में जिसे देखने वाला रात में सो नहीं पाता.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
1989 में रिलीज हुई इस हॉरर फिल्म को देख आज भी लगता है डर
नई दिल्ली:

स्त्री 2 के बाद अब हॉरर कॉमेडी फिल्म भूल भुलैया 3 को लेकर जबरदस्त बज बना हुआ है. ये फिल्म दीवाली में रिलीज होने जा रही है. ऐसे में मंजुलिका और रूह बाबा की टक्कर देखने को लोग बेचैन है. फिल्म के ट्रेलर ने इस बेचैनी को और बढ़ा दिया है, जिसमें विद्या बालन के साथ ही माधुरी दीक्षित भी मंजुलिका बनी नजर आ रही हैं. हॉरर फिल्मों का क्रेज कुछ इस तरह छाया है कि लोग सर्च कर-करके बॉलीवुड की सबसे भूतिया फिल्मों का मजा ले रहे हैं. आप भी हॉरर कंटेंट देखने के शौकीन हैं तो हम आज आपको बता रहे हैं 90 के दशक की एक ऐसी फिल्म के बारे में जिसे देखने वाला रात में सो नहीं पाता.

रामसे ब्रदर्स की फिल्म

हम बात कर रहे हैं 1989 में आई हॉरर फिल्म ‘पुरानी हवेली' की. इस फिल्म को बनाया था हॉरर फिल्मों के मशहूर डायरेक्टर्स की जोड़ी रामसे ब्रदर्स ने यानी श्याम रामसे और तुलसी रामसे ने. फिल्म में एक पुरानी हवेली है, जो दर्शकों को डराने का काम करती है. भूतिया हवेली के अंदर रहने वाले शैतान की एक झलक देख ही दर्शकों की चीख निकल आती है. दीपक पाराशर, तेज सप्रू, अमिता नांगिया, शहजाद खान, नीलम मेहरा और विजय अरोड़ा जैसे कलाकारों ने अपनी एक्टिंग से खूब मनोरंजन किया और फिल्म ने अच्छी कमाई भी की थी.

ये है कहानी

फिल्म की कहानी एक पुरानी हवेली के इर्द-गिर्द घूमती है. इस हवेली को एक शहरी अमीर परिवार खरीद लेता है और वहां रहने पहुंच जाता है. इस दौरान उन्हें शैतानी शक्तियों का अहसास होता है और फिर शैतान उनकी जिंदगी पर हावी होने लगता है. फिल्म में कई सीन इतने डरावने हैं, जिसे देख रोंगटे खड़े हो जाते हैं और रातों में नींद नहीं आती.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Sudhanshu Trivedi का MVA पर वार, कहा चुनाव की जीत होगी ऐतिहासिक