टेलीविजन की सुपरहिट फिल्म में 40 साल की एक्ट्रेस बनी थी 57 साल के हीरो की मां, लेकिन सिनेमाघरों में पड़े थे दर्शकों के लाले

फिल्म में अमिताभ डबल रोल में नजर आते हैं और उनकी पत्नी का किरदार साउथ की एक्ट्रेसेस सौंदर्या और जया सुधा ने निभाया है. फिल्म में अनुपम खेर और मुकेश ऋषि जैसे कलाकार भी थे. लेकिन क्या आप जानते कि इस फिल्म से रेखा भी जुड़ी थीं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
टीवी की इस सुपरहिट फिल्म का क्या बता पाएंगे नाम
नई दिल्ली:

साल 1999 में रिलीज हुई अमिताभ बच्चन की फिल्म सूर्यवंशम ने बॉक्स ऑफिस पर औसत प्रदर्शन किया लेकिन फिर भी इस फिल्म को लेकर खूब चर्चा हुई. सूर्यवंशम टीवी पर सबसे अधिक बार दिखाई जाने वाली फिल्म है. फिल्म में अमिताभ डबल रोल में नजर आते हैं और उनकी पत्नी का किरदार साउथ की एक्ट्रेसेस सौंदर्या और जया सुधा ने निभाया है. फिल्म में अनुपम खेर और मुकेश ऋषि जैसे कलाकार भी थे. लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ा कमाल नहीं दिखा पाई और इसके पीछे फिल्म में एक्टर्स की गलत कास्टिंग को वजह माना जाता है.

फिल्म के फ्लॉप होने की ये बताई जाती है वजह

फिल्म में अमिताभ ने पिता यानी ठाकुर भानु प्रताप और बेटे हीरा ठाकुर का डबल रोल निभाया है. फिल्म में हीरा की पत्नी बनीं राधा का किरदार सौंदर्या ने निभाया था और भानु प्रताप की पत्नी शारदा का किरदार जया सुधा ने निभाया था. माना जाता है कि इस फिल्म के लिए पहले मेकर्स पिता और पुत्र की रियल लाइफ जोड़ी यानी अमिताभ और अभिषेक को कास्ट करना चाहते थे. फिल्म में कास्टिंग ठीक न हो पाने को ही इसके फ्लॉप होने की बड़ी वजह माना जाता है.

Featured Video Of The Day
Hathras Satsang Stampede: उम्मीद से ज्यादा लोगों की उमड़ी भीड़, मौके पर थे सिर्फ 40 पुलिसकर्मी