33 साल पहले शिवा बन इस हीरो ने गुंडों की पिटाई के लिए तोड़ी थी साइकिल की चेन, आज भी इनकी फिल्म देखने को लग जाती हैं लंबी लाइनें

1990 में एक फिल्म आई थी. जिसमें हीरो गुंडों से लड़ने के लिए साइकिल की चेन तोड़ता है और फाइट करता है. जानते हैं आज 33 साल बाद भी इस हीरो का जलवा पहले जैसा ही कायम है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
फिल्म शिवा का ये सीन देख पहुंच जाएंगे यादों के गलियारे में
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में राम गोपाल वर्मा की मूवी का भी एक दौर रहा है. उनकी मूवी में बॉलीवुड के सारे मसाले तो मिलेंगे ही फाइट सीन भी जबरदस्त हुआ करते थे. जिन्हें देखने के लिए दर्शक थिएटर तक खिंचे चले आते थे. ऐसी ही एक मूवी थी शिवा. जिसमें राम गोपाल वर्मा ने डायरेक्शन तो जबरदस्त दिया ही था. उस दौर के हिसाब से फाइट सीन भी ऐसे क्रिएट करवाए थे कि दर्शक दांतों तले उंगलियां दबाकर उसे देखने के लिए मजबूर रहते थे. आज भी ये फिल्म दिखती है तो चैनल स्किप करके आगे बढ़ना आसान नहीं होता. थिएटर में लग जाए तो शायद आज भी टिकट के लिए लंबी कतार लग सकती है. जिसका एक एक्शन सीन आज भी भुलाना आसान नहीं है.

नागार्जुन की फिल्म है शिवा

ट्विटर हैंडल फिल्म हिस्ट्री पिक्स ने शिवा मूवी का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में हीरो नागार्जुन और हीरोइन अमला नजर आ रही हैं. सीन एक कॉलेज का है. जिसमें हीरो हीरोइन अपनी साइकिल की तरफ जा रहे होते हैं. वहां कॉलेज के कुछ गुंडे नजर आते हैं. हीरोइन हीरो से कहती है कि साइकिल बाद में लेना. लेकिन हीरो गुंडों को बख्शने के मूड में नहीं है. वो आगे बढ़ता है और गुंडों से उलझ जाता है. गुंडों की संख्या देखने के बाद हीरो एक साइकिल की तरफ बढ़ता है और हाथ से खींच कर उसकी चेन निकाल लेता है. ये जबरदस्त एक्शन सीन 1990 में रिलीज हुई फिल्म शिवा का है.

Advertisement

राम गोपाल वर्मा ने बनाई थी शिवा

ये फिल्म रामगोपाल वर्मा की ही फिल्म शिवा की रीमेक थी. शिवा मूवी रामगोपाल वर्मा की पहली तेलुगु मूवी थी. जिसका हिंदी रीमेक भी तैयार किया गया था. ये फिल्म एक ऐसे युवा की कहानी है जो कॉलेज इलेक्शन में खड़े होने पर मजबूर कर दिया जाता है और कॉलेज के गुंडों से ही उसका मुकाबला करता है. मुश्किलें तो बहुत आती हैं लेकिन हीरो अपनी जंग जीत ही जाता है. 

Advertisement

Advertisement
Featured Video Of The Day
Russia Ukraine War: यूक्रेन की राजधानी Kyiv समेत कई शहरों पर रूस का बड़ा हमला | NDTV India
Topics mentioned in this article