बॉलीवुड के 31 एक्टर, बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ रुपये की कमाई- इस फिल्म से बॉलीवुड की इस सबसे महंगी एक्ट्रेस ने किया था डेब्यू

एक ऐसी बॉलीवुड फिल्म है जिसमें 31 सितारे नजर आए. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर धूम मचाई और इस फिल्म से जिस एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में कदम रखा, वह आज सबसे महंगी एक्ट्रेसेस में से एक हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
बॉलीवुड की इस फिल्म में नजर आए थे 31 एक्टर
नई दिल्ली:

बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों के लिए मल्टीस्टारर शब्द का इस्तेमाल होता रहा है. जिसमें एक से ज्यादा एक्टर हों या एक्ट्रेस हों वो फिल्म मल्टी स्टारर हो जाती है. लेकिन किसी फिल्म में पूरे 31 स्टार नजर आएं तो उसे क्या कहेंगे. मल्टी स्टारर शब्द भी छोटा ही लगेगा. बॉलीवुड में ऐसी ही एक फिल्म बनी जिसमें ब्लैक एंड व्हाइट के दौर से लेकर सत्तर, अस्सी, नब्बे के दशक और उसके बाद तक के सितारे नजर आए. इस फिल्म में सबसे पहले बतौर हीरोइन नए जमाने की मस्तानी की झलक भी दिखाई दी. क्या आप समझे कौन सी है ये फिल्म.

ये फिल्म है बॉलीवुड की मस्तानी यानी, दीपिका पादुकोण की डेब्यू मूवी 'ओम शांति ओम'. जिसमें दीपिका पादुकोण खुद दो अलग-अलग किरदार में दिखाई दीं. और, दोनों में ही अपनी खास छाप छोड़ने में कामयाब रहीं. बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ रु. की कमाई करने वाली शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर इस फिल्म में पूरे 31 सितारे नजर आए थे. सारे के सारे एक से बढ़ एक कलाकार. जो एक दूसरे के साथ दिखे भी और जम कर कदम से कदम भी मिलाकर डांस भी किया.

फिल्म के जिस गाने में सारे स्टार नजर आए उसके बोल थे बस, दीवानगी... दीवानगी... दीवानगी है... इस गाने में धर्मेंद्र, रेखा, सलमान खान जैसे ढेरों सितारे दिखाई दिए. गाने के लिए एक किस्सा और मशहूर है. आईएमडीबी के मुताबिक सलमान खान को जब ये पता चला कि धर्मेंद्र भी इस गाने में दिखाई देने वाले हैं, तब वो तीन घंटे तक इंतजार करते रहे ताकि धर्मेंद्र के साथ स्क्रीन शेयर कर सकें. इन स्टार्स के अलावा शाहरुख खान की को स्टार रहीं रानी मुखर्जी, काजोल, प्रीति जिंटा जैसी कई हीरोइन्स में भी गाने में नजर आईं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET PG Exam: 11 August को दो शिफ़्ट में होगी NEET पीजी की परीक्षा