3 सुपरस्टार और 36 दिन, रिलीज होते ही इस फिल्म ने काटा था बवाल, सिनेमाघर में 75 हफ्तों तक कम नहीं हुई थी भीड़

करीब 33 से पहले आई सुपरस्टार्स से सजी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. फिल्म ने अपनी लागत से 4 गुना से भी ज्यादा कमाई कर मेकर्स को चौंका दिया था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

करीब 33 से पहले आई माधुरी दीक्षित, संजय दत्त और सलमान खान जैसे बड़े सितारों से सजी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. फिल्म ने अपनी लागत से 4 गुना से भी ज्यादा कमाई कर मेकर्स को चौंका दिया था. मूवी में दिखाया गया लव ट्रायंगल दर्शकों को बेहद पसंद आया. फिल्म की कहानी के साथ-साथ गाने भी खूब मशहूर हुए. अब तक तो आप समझ ही गए होंगे की हम यहां 1991 में रिलीज हुई फिल्म साजन की बात कर रहे हैं. इस फिल्म ने दशकों तक सिनेमा प्रेमियों के दिलों पर राज किया है.

फिल्म ने की ताबड़तोड़ कमाई

संजय दत्त, माधुरी दीक्षित और सलमान खान जैसे बड़े बॉलीवुड सितारों से सजी फिल्म साजन ने दर्शकों के दिलों पर राज करने के साथ-साथ बॉक्स ऑफिस पर भी झंडे गाड़े थे. करीब 4 करोड़ में बनी साजन ने अपने लागत से 4 गुना से भी ज्यादा कमाई करते हुए बॉक्स ऑफिस पर लगभग 18 करोड़ बटोरे थे. जबरदस्त कमाई ने फिल्म के मेकर्स का दिल खुश कर दिया था. दर्शकों के जबरदस्त रिस्पॉन्स की वजह से यह फिल्म लगातार 75 हफ्ते तक सिनेमाघरों में बनी रही. लव ट्रायंगल पर बेस्ड साजन फिल्म की कहानी के साथ-साथ जबरदस्त गानों ने भी दर्शकों को दीवाना बना दिया था.

सिर्फ 36 दिन में हुई थी शूटिंग

लॉरेंस डिसूजा ने साजन को डायरेक्ट किया था और निर्देशक के तौर पर यह फिल्म उनके करियर की सबसे बड़ी हिट रही. साजन के बाद लारेंस के किसी और फिल्म को इस स्तर की सफलता नहीं मिली. इस फिल्म ने प्लॉट के साथ-साथ बेहतरीन गानों की वजह से भी खूब चर्चा बटोरी थी. इस फिल्म में नदीम श्रवण ने म्यूजिक दिया था. साजन से जुड़ी  एक और खास बात यह है कि संजय दत्त, माधुरी दीक्षित और सलमान खान जैसे बड़े सितारों की मौजूदगी के बावजूद महज 36 दिनों में फिल्म की शूटिंग कंप्लीट कर ली गई थी. शूटिंग खत्म होने के बाद फिल्म में एक गाना बाद में अलग से जोड़ा गया था.  

 

Featured Video Of The Day
OBC की नॉन क्रीमी लेयर की आय सीमा 8 से बढ़ाकर 15 लाख करने का दांव चुनाव में कितना आएगा काम?
Topics mentioned in this article