25 करोड़ के बजट में 83 करोड़ की मेगा कमाई, दूसरे मेकर्स ने चुराया आइडिया तो बनी 300 करोड़ कमाने वाली पहली फिल्म

बॉलीवुड में एक फिल्म ऐसी है, जिसने 25 करोड़ के बजट में 85 करोड़ का कलेक्शन किया था. इस फिल्म में दिखाया गया कांसेप्ट एकदम नया था. इसी कांसेप्ट पर बेस्ड जब दूसरे मेकर्स ने फिल्म बनाई तो 300 करोड़ कमाने वाली पहली फिल्म बना दी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

ऋतिक रोशन और प्रीती जिंटा की फिल्म 'कोई मिल गया' बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. फिल्म में जादू को अपने घर भेजने के लिए ऋतिक बहुत जद्दोजहद करते दिखे थे. ये फिल्म एलियन पर बेस्ड थी, जिसने 25 करोड़ के बजट में 83 करोड़ का कलेक्शन किया था. एलियन का कांसेप्ट एकदम नया था. ऐसे में इस फिल्म से बाकी मेकर्स को भी नई कहानी का आईडिया मिला. इसके बाद राजकुमार हिरानी ने इसी प्लॉट पर आधारित एक फिल्म बनाई, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ की कमाई की.

कुछ इसी तरह की कहानी पर आधारित साल 2014 में आई आमिर खान की फिल्म पीके थी. पीके में आमिर खान एक एलियन की भूमिका में नजर आते हैं. फिल्म में आमिर के साथ अनुष्का शर्मा और सुशांत सिंह राजपूत मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 337 करोड़ की कमाई कर हिस्ट्री क्रिएट कर दिया था. इससे पहले कोई भी फिल्म 300 करोड़ का आंकड़ा पार नहीं कर पाई थी. पीके बॉलीवुड की पहली 300 करोड़ कमाने वाली फिल्म बनी थी. 

एक तरफ जहां फिल्म ने जबरदस्त कलेक्शन किया, वहीं दूसरी तरफ कुछ हिंदू संगठन के लोगों ने फिल्म पर बैन लगाने की मांग की थी. इन संगठनों का आरोप था कि फिल्म धार्मिक भावनाओं ओ ठेस पहुंचाती है. कई शहरों में एक के बाद एक करके फिल्म को बैन करने की मांग उठी थी. देखा जाए तो कोई मिला गया की सक्सेस के बाद मेकर्स को आईडिया मिला और आमिर खान की फिल्म पीके ने सफलता के नए झंडे गाड़े.

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के लिए कार्यस्थल में समान अधिकारों की पहल, मगर कहां है कमी?