ब्लॉकबस्टर मूवी बनाने के लिए बिग बजट नहीं, मजबूत कहानी और एक्टिंग की होती है जरूरत, मिसाल है यह 12 करोड़ की फिल्म

2018 मलयालम फिल्म है जिसने रिलीज के बाद से बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाकर रख दी है. जाने फिल्म ने पांच दिन में कितने करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
2018 मूवी बन गई है ब्लॉकबस्टर
नई दिल्ली:

आखिर ब्लॉकबस्टर मूवी बनती कैसे है? यह सवाल बॉलीवुड के मौजूदा हालात को देखकर काफी जरूरी लगता है. इसकी वजह इस साल रिलीज हुई कई बिग बजट और बड़े सितारों वाली फिल्मों का फ्लॉप होना है. फिर इसमें अजय देवगन की 'भोला' से लेकर सलमान खान की 'किसी का भाई किसी का जान' तक शामिल हैं. वहीं, अगले महीने 'आदिपुरुष' रिलीज को तैयार है. वहीं साउथ की लो बजट फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. इसमें ताजा नाम मलयालम मूवी 2018 का जुड़ा है. इस फिल्म ने पांच दिन के अंदर न सिर्फ अपनी लागत निकाल ली है बल्कि अपने बजट की दोगुनी कमाई भी कर ली है. इस तरह केरल में रिलीज हुई 2018 मूवी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की वजह से ब्लॉकबस्टर बन गई है. जिसे देखकर सिर्फ इतना बात समझ आती है कि बिग बजट या बड़े स्टार नहीं बल्कि मजबूत कहानी और एक्टिंग ही फिल्म को ब्लॉकबस्टर बना सकती है. 

Advertisement

2018 मूवी का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

2018 मूवी केरल में आई बाढ़ आधारित फिल्म है. यह फिल्म केरल में लगातार सुर्खियां बटोर रही है और दर्शकों का खूब प्यार भी बटोर रही है. फिल्म ने पांच दिन में लगभग 16.48 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. जबकि फिल्म का ओवरसीज कलेक्शन लगभग 20 करोड़ रुपये बताया जा रहा है. इस तरह फिल्म ने दर्शकों को सिनेमाघरों की ओर खींचने में कामयाबी हासिल की है. 

Advertisement

2018 मूवी का बजट और स्टार कास्ट

2018 का बजट लगभग 12 करोड़ रुपये बताया जा रहा है. मलयालम फिल्म '2018' 5 मई को केरल के सिनेमाघरों में रिलीज हुई. मूवी को जूड एंथनी जोसफ ने डायरेक्ट किया है. इसमें टोविनो थॉमस, कुनचाको बोबन, आसिफ अली, विनीत श्रीनिवासन और अपर्णा बालमुरली लीड रोल में हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV Exclusive: N Biren Singh ने मणिपुर हिंसा पर कहा 'अभी हालात बेहतर होने में वक़्त लगेगा'