12 करोड़ का बजट, 20 दिन में 143 करोड़ का कलेक्शन, साउथ की इस ब्लॉकबस्टर मूवी की नजर अब 150 करोड़ पर

2018 Movie: साउथ की इस कम बजट फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बड़ा कारनामा कर दिखाया है. 12 करोड़ के बजट में बनी यह मलयालम फिल्म जल्द ही 150 करोड़ रुपये के आंकड़े को छू सकती है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
2
नई दिल्ली:

साउथ सिनेमा लगातार तेजी के साथ बॉक्स ऑफिस पर कदमताल कर रहा है. बॉलीवुड की जहां छोटे बड़े बजट की कई फिल्में पिछले कुछ महीनों में बॉक्स ऑफिस पर पस्त रही हैं, वहीं साउथ की छोटी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई की सूनामी ला दी है. बॉलीवुड की फिल्में जैसे किसी का भाई किसी की जान, भोला और शहजादा पस्त रहीं त तो इस बीच आईं साउथ की विरुपक्ष, दसरा और अब 2018 ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धूम मचाई. मलयालम मूवी 2018 का कामयाबी भरा सफर अब भी जारी है. दिलचस्प यह है कि फिल्म सिर्फ मलयालम भाषा में रिलीज हुई है. 2018 की केरल बाढ़ पर आधारित इस फिल्म को मिल रहे रिस्पॉन्स को देखते हुए इसे अब हिंदी, तमिल और तेलुगू में भी रिलीज करने की तैयारी है. 

2018 मूवी का 20 दिन का कलेक्शन

मलयालम मूवी 2018 ने अपनी रिलीज के बीस दिन के अंदर दुनियाभर में लगभग 143 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है जबकि फिल्म ने सिर्फ केरल में 72 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. इस तरह फिल्म बहुत ही तेजी के साथ 150 करोड़ रुपये के कलेक्शन की तरफ कदमताल कर रही है. 2018 के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की जो सबसे खास बात रही वह यह कि इसके आंकड़ों में किसी भी दिन बहुत बड़ी गिरावट नहीं आई है. इस तरह फिल्म ने दर्शकों का दिल जीता है.

Advertisement

2018 मूवी की कहानी और बजट 

मलयालम मूवी 2018 की कहानी 2018 में केरल बाढ़ के दौरान की है. फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह लोगों ने इस संकट से मुकाबला किया और कुछ लोगों ने अपना सबकुछ झोंक दिया. 2018 मूवा का बजट लगभग 12 करोड़ रुपये बताया जाता है. इस तरह इन दिनों आ रही फिल्मों की तुलना में यह बजट काफी मामूली लगता है. लेकिन सॉलिड कहानी, शानदार एक्टिंग, जानदार डायरेक्शन और ऑडियंस कनेक्शन ने मूवी को बुलंदियों पर पहुंचा दिया.  

Advertisement

2018 मूवी की स्टार कास्ट

2018 मूवी में मिन्नल मुरली फेम एक्टर टोविनो थॉमस हैं. उनके अलावा फिलम में कुंचाको बोबन, आसिफ अली, विनीत श्रीनिवासन, अपर्णा बालमुरली और तन्वी को भी देखा जा सकता है. 2018 को काव्या फिल्म कंपनी और पीके प्राइम प्रोडक्शंस के बैनर तले वेणु कुन्नाप्पिली, सी के पद्मकुमार और एंटो जोसेफ ने प्रोड्यूस किया है. इस तरह अब देखना यह है कि बाकी भाषाओं में भी फिल्म कितने आगे तक जाती है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Killed: Hassan Nasrallah के साथ बेटी Zainab भी ढेर, Israel ने बाप-बेटी का किया End!