1974 की वो फिल्म जिसमें एक्टर का नाम सुनते ही भड़क गए थे डिस्ट्रीब्यूटर, आधी शूटिंग से कर दिया था बाहर, फिर वो बना सुपरस्टार

साल 1974 में इस फिल्म की शूटिंग के बीच से इस सुपरस्टार को निकाल दिया गया था. आपको जानकर हैरानी होगी की डिस्ट्रीब्यूटर ने इनकी फिल्म पर पैसे लगाने से मना कर दिया था. आज ये बॉलीवुड का सबसे बड़ा स्टार है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

आज बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) कभी ऐसे दौर से गुजर चुके हैं, जब फिल्म मेकर्स अपने प्रोजेक्ट के लिए उन्हें कास्ट तक नहीं करना चाहते थे और डिस्ट्रीब्यूटर्स उनका नाम सुन कर ही पैर पीछे खींच लेते थे. कई बार उन्हें फिल्मों से रिजेक्ट कर दिया गया. साल 1974 में एक फिल्म की शूटिंग के बीच से उन्हें निकाल दिया गया था. एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस अरुणा ईरानी ने इस बात का खुलासा किया था. क्या कहा अरुणा ईरानी ने चलिए आपको बताते हैं.

मेकर्स ने किया फिल्म से बाहर

अरुणा ईरानी ने बताया कि एक बार वह महमूद के साथ किसी फिल्म की शूटिंग कर रही थी. तभी अमिताभ बच्चन वहां आए. अमिताभ काफी उदास नजर आ रहे थे. फिल्म मेकर कुंदन कुमार भी वहां मौजूद थे. अमिताभ अंदर गए, थोड़ी देर बाद जब वापस आए तो उनसे पूछा गया कि क्या हुआ तो उन्होंने कहा कि 5 रील की शूटिंग के बाद उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया गया है. फिल्म मेकर्स का कहना है कि डिस्ट्रीब्यूटर्स उनका नाम सुन कर ही फिल्म खरीदने को तैयार नहीं हो रहे. ऐसे में मेकर्स ने कहा कि वह खुद फिल्म से अलग हो जाएं.

अगले ही साल मिली हिट फिल्म

साल 1974 में आई इस फिल्म का नाम था ‘दुनिया का मेला'. इस फिल्म में संजय खान ने लीड रोल निभाया था. इस फिल्म के मेकर्स ने अमिताभ को फिल्म से बाहर कर दिया, लेकिन उनकी किस्मत तो कुछ और ही थी. अगले ही साल ही फिल्म जंजीर रिलीज हुई और सुपरहिट हुई. इसी के साथ अमिताभ के तारे चमक उठे और फिर एक के बाद एक कई हिट फिल्में उनकी झोली में आ गई.

Advertisement

ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन की ठुकराई इस फिल्म ने बुलंद कर दिया था अनिल कपूर का सितारा, पछताते रह गए थे बिग बी

Advertisement
Featured Video Of The Day
लिवर की दिक्कतों के लिए लिवर टॉनिक कितना फायदेमंद? डॉक्टर सरीन ने खोल दी पोल
Topics mentioned in this article