एक ही फिल्म में 18 एक्टर्स, फिर भी हुई फ्लॉप, शाहरुख खान तो छोड़ना चाहते थे मूवी, बताएं मूवी का नाम

इस फिल्म में जैकी श्रॉफ, शाहरुख खान, नगमा जैसे एक दो नहीं पूरे 18 सितारे थे. उसके बावजूद फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई. हालात तो ये थे कि शाहरुख खान इस मूवी को बनने से पहले ही छोड़ देना चाहते थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
1
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में मल्टीस्टारर मूवी का दौर बेहद पुराना है. जब सितारों की महफिल सजती है तो कोई न कोई सितारा फिल्म की तकदीर भी चमका ही देता है. लेकिन हम आज जिस मूवी की बात कर रहे हैं उसे न कोई सितारा चमका सका और न सितारों को ये ओहदा दिलवाने वाला डायरेक्टर उसे हिट बना सका. इस फिल्म में जैकी श्रॉफ, शाहरुख खान, नगमा जैसे एक दो नहीं पूरे 18 सितारे थे. उसके बावजूद फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई. हालात तो ये थे कि शाहरुख खान इस मूवी को बनने से पहले ही छोड़ देना चाहते थे. लेकिन डायरेक्टर की रिक्वेस्ट पर उन्होंने फैसला बदल दिया.

फ्लॉप हुई फिल्म

हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं उस फिल्म का नाम है किंग अंकल. ये उस वक्त की फिल्म है जब शाहरुख खान का करियर तो परवान चढ़ने लगा था लेकिन सिताराई हैसियत थोड़ी सी दूर थी. इस फिल्म में सबसे बड़े सितारे थे जैकी श्रॉफ. उनके अपोजिट अनु अग्रवाल कास्ट की गई थीं. इसके अलावा शाहरुख खान और नगमा की भी जोड़ी थी. फिल्म में परेश रावल, देवेन वर्मा, सुष्मिता मुखर्जी और पूजा रूपारेल भी अहम भूमिका में थे. इस फिल्म को डायरेक्ट किया था राकेश रोशन ने. जो कोयला, कृष सीरीज की फिल्में और कहो न प्यार है जैसी मूवीज को डायरेक्ट कर चुके हैं. लेकिन न सितारों का करिश्मा काम आया और न राकेश रोशन का डायरेक्शन कमाल दिखा सका और फिल्म फ्लॉप हो गई.

Advertisement

शाहरुख खान नहीं करना चाहते थे फिल्म

इस फिल्म से जुड़ा एक दिलचस्प तथ्य और भी है. शाहरुख खान ने फिल्म छोड़ने की इच्छा भी जताई थी. आईएमडीबी ट्रिविया के मुताबिक इस फिल्म में मेकर्स अमिताभ बच्चन को लेना चाहते थे. लेकिन अमिताभ बच्चन कुछ कारणों से फिल्म नहीं कर सके. उन्होंने जैकी श्रॉफ का नाम सुझाया. शाहरुख खान इस फिल्म को अमिताभ बच्चन की वजह से ही करने को तैयार हुए थे. उनके न होने पर शाहरुख खान ने भी फिल्म छोड़ने की ख्वाहिश जताई. लेकिन राकेश रोशन राजी नहीं हुए. जिसके बाद शाहरुख खान फिल्म में बने रहे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Hassan Nasrallah Killed: क्या अब ख़त्म हो जाएगा हिज़्बुल्लाह?