15 करोड़ था इस फिल्म का बजट, दुनिया भर में कमाए 800 करोड़ से ज्यादा- एक्ट्रेस ने 19 साल की उम्र में फिल्मों को कह दिया अलविदा

अगर फिल्म का बजट 15 करोड़ रुपये हो और उसका कलेक्शन 800 करोड़ रुपये से ज्यादा तो यह अपने आप में बहुत बड़ी सफलता होगी. जानते हैं बॉलीवुड की इस फिल्म का नाम, जिसकी एक्ट्रेस अब एक्टिंग को कह चुकी है अलविदा.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

बहुत कम ही ऐसी फिल्में होती हैं जिन्हें दुनिया भर में सराहा जाता है. लेकिन बॉलीवुड की कुछ फिल्में ऐसी हैं जिन्होंने न सिर्फ भारत में दिल जीता. बल्कि उन्होंने विदेशों में भी कहानी और एक्टिंग के दम पर अपना डंका बजाया. बॉलीवुड की एक ऐसी ही कम बजट फिल्म है जो भारत में रिलीज हुई तो हर किसी का दिल जीता. विदेशों में रिलीज हुई तो दर्शकों ने इस पर जमकर प्यार लुटाया. इस बॉलीवुड फिल्म को सिर्फ 15 करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया था. लेकिन इसको दर्शकों का ऐसा प्यार मिला कि इसने दुनिया भर में 858 करोड़ का कलेक्शन किया. लेकिन इस फिल्म की एक्ट्रेस ने 19 साल की उम्र में एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह दिया.

हम बात कर रहे हैं 2017 में रिलीज हुई 'सीक्रेट सुपरस्टार' फिल्म की. फिल्म को आमिर खान और किरण राव ने प्रोड्यूस किया था जबिक अद्वैत चंदन ने फिल्म को डायरेक्ट किया था. फिल्म में जायरा वसीम, आमिर खान, मेहर विज और राज अरुण लीड रोल में थे. फिल्म की कहानी एक किशोर लड़की है जो एक सिंगर है और यूट्यूब पर नकाब पहनकर अपने वीडियो अपलोड करती है. फिल्म में इस लड़की की लाइफ और संघर्ष को दिखाया गया है. इस फिल्म को 15 करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया था और फिल्म ने दुनिया भर में 858 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया. यह भारत की सबसे ज्यादा प्रॉफिट कमाने वाली फिल्मों में से एक रही थी.

बता दें कि जायरा वसीम ने 2019 में फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कहा दिया था. उनका कहना था कि उन्होंने इस्लाम की राह पर चलने के लिए ऐसा किया है. जायरा वसीम ने बॉलीवुड में तीन फिल्मों में काम किया. दंगल (2016), सीक्रेट सुपरस्टार (2017) और द स्काई इज पिंक (2019). द स्काई इज पिंक में जायरा वसीम प्रियंका चोपड़ा और फरहान अख्तर के साथ नजर आई थीं. जबकि दंगल में जायरा ने आमिर खान के साथ काम किया था.

Advertisement

विक्की कौशल, करण जौहर और अन्य लोग 'मेरे मेहबूब मेरे सनम' की रैप अप पार्टी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi: Nangloi में मिठाई की दुकान में चली गोलियां, गैंगस्टर दीपक बॉक्सर संदिग्ध