12 करोड़ की फिल्म ने 26 साल पहले कमाए थे 35 करोड़, एक ही नाम से 2024 में 350 करोड़ के बजट में बनीं तो 100 करोड़ भी कमाना मुश्किल

2024 में रिलीज हुई बड़े मियां छोटे मियां 26 साल पुरानी अमिताभ बच्चन और गोविंदा की फिल्म बड़े मियां छोटे मियां के आगे फ्लॉप साबित हुई है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
2024 की इस बिग बजट फ्लॉप मूवी का बता पाएंगे नाम
नई दिल्ली:

बॉक्स ऑफिस पर कई फिल्मों के रीमेक और सीक्वल बनते हुए दिख रहे हैं. वहीं कुछ फिल्मों के नाम तो पुरानी मूवी के नाम पर रखे जा रहे हैं. हालांकि यह मूवीज हिट साबित हो ऐसा नहीं कहा जा सकता. इस बात का अंदाजा 26 साल पहले आई फिल्म के एक जैसे नाम वाली 2024 की फिल्म का हाल देखकर लगाया जा सकता है. जी हां हम बात कर रहे हैं अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की लेटेस्ट फिल्म बड़े मियां छोटे मियां की, जो ईद के मौके पर रिलीज हुई थी. फिल्म का बजट 350 करोड़ बताया गया. लेकिन रिलीज के कई दिनों बाद भी फिल्म 100 करोड़ की वर्ल्डवाइड कमाई तो हासिल कर चुकी. लेकिन भारत में यह आंकड़ा 75 करोड़ तक भी नहीं पहुंच पाया. 

इस बिग बजट फिल्म का नाम साल 1988 में आई अमिताभ बच्चन, गोविंदा, रवीना टंडन और अनुपम खेर स्टारर बड़े मियां छोटे मियां के नाम का टू कॉपी है. फिल्म को डेविड धवन ने डायरेक्ट किया. जबकि बजट केवल 12 करोड़ था. वहीं फिल्म ने 35.21 करोड़ की कमाई हासिल की. वहीं आज के समय में फिल्म का बॉक्स ऑफिस 159 करोड़ से ज्यादा का है. इस सुपरहिट मूवी को वाशु भगनानी ने प्रोड्यूस किया था. जबकि साल 2024 में रिलीज हुई बिग बजट बड़े मियां छोटे मियां को भी उन्होंने और उनके बेटे जैकी भगनानी ने प्रोड्यूस किया. इसके अलावा अली अब्बास जफर, दीपशिका देशमुख और हिमांशू किशन भी फिल्म के प्रोड्यूसर्स में से एक हैं. 

Advertisement

Bade Miyan Chote Miyan की बात करें तो फिल्म को डायरेक्ट अली अब्बास जफर ने किया है, जो 10 अप्रेल 2024 को रिलीज हुई है. अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ के अलावा पृथ्वीराज सुकुमारन, मानुषी छिल्लर, अलाया एफ और सोनाक्षी सिन्हा अहम किरदार में नजर आए हैं. जबकि कलेक्शन की बात करें तो 26 दिनों में फिल्म ने 108 करोड़ वर्ल्डवाइड औऱ भारत में 63.75 करोड़ की कमाई हासिल की है. गौरतलब है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने के बाद ओटीटी पर रिलीज होने के लिए तैयार है. कहा जा रहा है कि यह नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी. 

Advertisement

Pushpa 2: अरे भाई Pushpa Pushpa Song के नाम पर यह क्या कर डाला?| Allu Arjun

Advertisement
Featured Video Of The Day
Adani Group के ख़िलाफ़ Hindenburg की साज़िश का पर्दाफ़ाश | Khabron Ki Khabar | NDTV India