भोजपुरी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं आपके चहेते बॉलीवुड सुपरस्टार्स, लिस्ट में चौंकाने वाले नाम

भोजपुरी सिनेमा इन दिनों तेजी से लोगों के बीच पॉपुलर हो रहा है. देशभर में इन्हें काफी पसंद किया जा रहा है. यही कारण है कि बॉलीवुड के कई सुपरस्टार्स इन फिल्मों में काम कर चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
भोजपुरी फिल्मों में एक्टिंग का तड़का लगा चुके हैं ये बॉलीवुड स्टार्स
नई दिल्ली:

आजकल कई एक्टर्स दूसरे भाषाओं की फिल्मों में भी काम कर रहे हैं. बॉलीवुड सितारें हॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड में एक्टिंग करते नजर आ रहे हैं. कई सुपरस्टार्स तो भोजपुरी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन से लेकर अजय देवगन तक का नाम शामिल है. इनके अलावा कई और ऐसे एक्टर-एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने भोजपुरी फिल्मों में अपनी एक्टिंग के दम पर एंटरटेनमेंट का तड़का लगाया है. कौन-कौन हैं भोजपुरी में काम करने वाले बॉलीवुड स्टार्स, चलिए आपको बताते हैं.

अमिताभ बच्चन

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने तो साल 2006 में ही भोजपुरी फिल्म में काम किया था. तब उन्हें भोजपुरी फिल्म 'गंगा' में देखा गया था. इस फिल्म के बिग बी के मेकअप आर्टिस्ट दीपक सावंत निर्माता थे, जिसकी वजह से अमिताभ जी ने इसमें काम किया था. बता दें कि उन्होंने इसमें काम करने के लिए फीस भी नहीं ली थी. इसके अलावा उन्होंने भोजपुरी फिल्म 'गंगोत्री' में भी काम किया है.

Advertisement

हेमा मालिनी

इस लिस्ट में दूसरा नाम ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी का है. जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने भोजपुरी फिल्मों में अमिताभ बच्चन के साथ काम किया है. दोनों ने फिल्म 'गंगा' में काम किया है. इस फिल्म में एक्ट्रेस नगमा भी थीं.

धर्मेंद्र

बॉलीवुड के ही मैन धर्मेंद्र भी भोजपुरी फिल्म में काम कर चुके हैं. उन्होंने फिल्म 'देश परदेश' के अलावा 'दुश्मन का खून पानी है', 'इंसाफ की देवी' और 'दरियादिल' में काम किया है. बता दें कि धर्मेंद्र का सिक्का एक जमाने में बॉलीवुड में चलता था.

भाग्यश्री

'मैंने प्यार किया' फेम एक्ट्रेस भाग्यश्री का करियर बॉलीवुड में तो ज्यादा लंबा नहीं रहा है लेकिन उनका क्रेज फैंस पर जमकर बोलता है. भाग्यश्री भी भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. उन्हें फिल्म 'जन्म जन्म के साथ' और 'देवा' में देखा गया है.

मिथुन चक्रवर्ती

डिस्को डांसर एक्टर मिथुन चक्रवर्ती भी भोजपुरी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. यहां भी उनकी फिल्में सुपरहिट रही हैं. उन्होंने भोजपुरी फिल्म 'सौतेले भाई', 'हम ही बनी मुखिया' और 'भोले शंकर' में काम किया है.

शत्रुघ्न सिन्हा

शॉटगन शत्रुघ्न सिन्हा बॉलीवुड के अलावा भोजपुरी सिनेमा में भी अपना दमखम दिखा चुके हैं. यहां उनकी एक्टिंग ने धमाल मचाया है. उन्होंने टीनू वर्मा की भोजपुरी फिल्म 'राजा ठाकुर' से भोजपुरी इंडस्ट्री में एंट्री ली थी.

Advertisement

अजय देवगन

भोजपुरी फिल्मों में काम करने वाले बॉलीवुड स्टार्स की लिस्ट में सिंघम अजय देवगन का नाम भी है. उन्होंने 2006 में रिलीज भोजपुरी फिल्म 'धरती कहे पुकार के' में काम किया है. उन्हें यहां जमकर प्यार मिला था.

Featured Video Of The Day
Himachal में Bharmour के एक गांव का मामला, प्रशासन ने नहीं सुनी तो गांववालों ने ख़ुद बनाई Road