पीएम मोदी की कांग्रेस को नसीहत, 'मुधोल हाउंड कुत्तों' से सीखें देशभक्ति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और उसके नेताओं के राष्ट्रभक्ति को लेकर ‘परेशान’ होने के कारण रविवार को उन पर निशाना साधा.

पीएम मोदी की कांग्रेस को नसीहत, 'मुधोल हाउंड कुत्तों' से सीखें देशभक्ति

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

जामखंडी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और उसके नेताओं के राष्ट्रभक्ति को लेकर ‘परेशान’ होने के कारण रविवार को उन पर निशाना साधा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्हें कम से कम उत्तर कर्नाटक के मुधोल कुत्तों से सीख लेनी चाहिए जिन्हें भारतीय सेना में शामिल किया गया है. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस में इतनी गिरावट आ गयी है कि पार्टी के एक नेता ‘भारत के टुकडे होंगे' जैसे नारे लगाने वाले लोगों के बीच चले गए और उन्हें समर्थन दिया. 

भाजपा की मानसिकता दलितों को समाज के निचले पायदान पर बनाए रखने की : राहुल

वह जाहिर तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ( जेएनयू ) परिसर की उस यात्रा का जिक्र कर रहे थे जब परिसर में कथित तौर पर देशविरोधी नारे लगाने को लेकर विवाद पैदा हो गया था.

प्रधानमंत्री मोदी ने यहां एक चुनावी रैली में कहा ,‘जब देश में देशभक्ति के बारे में चर्चा हो, जब राष्ट्रभक्ति, राष्ट्रगीत, वंदे मातरम् के बारे में कोई चर्चा होती है तो कुछ लोग परेशान हो जाते हैं.’ पीएम मोदी ने कहा कि देशभक्ति के कारण देश को स्वतंत्रता मिली और 'आज अगर हमने देशभक्ति के आधार पर विकास का एक बड़ा अभियान शुरू किया है, तो कांग्रेस और उसके साथियों को देशभक्ति में षडयंत्र नजर आता है. देशभक्ति की बात से वे परेशान हो जाते हैं.’ उन्होंने कहा कि क्या किसी ने सोचा होगा कि आजादी के बाद कांग्रेस इस हद तक गिर जाएगी कि आज कांग्रेस नेता उन लोगों के बीच जा रहे हैं जो ‘भारत के टुकडे होंगे’ जैसे नारे लगाते हैं.

लोकसभा चुनाव में धर्मयुद्ध होगा, अर्जुन की भूमिका में पीएम मोदी और कौरवों में कांग्रेस होगी : BJP विधायक

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके नेता इतने गिर गए कि जब भारतीय सेना ने सीमा पार लक्षित हमला किया तो उन्होंने इसका सबूत मांगा. मोदी ने कहा , ‘देशभक्ति के नाम से जिन्हें परेशानी होती है , जो देशभक्ति की चर्चा के खिलाफ हैं और जिनके लिए देशभक्ति परेशानी का कारण है , मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि अगर आप दूसरों से सीखना नहीं चाहते हैं , तो कृपया नहीं सीखें -- चाहे वे आपके पूर्वज हों या महात्मा गांधी की कांग्रेस हो.’ 

उन्होंने कहा कि कम से कम बगलकोटे के मुधोल कुत्तों से सीखने का प्रयास करें. उनका इशारा हाल ही भारतीय सेना में शामिल किए गए मुधोल कुत्तों से था. 

रायचूर में पीएम मोदी ने कहा- सुबह-शाम मोदी..मोदी..मोदी को गाली देने के अलावा कांग्रेस के पास कोई एजेंडा नहीं

मोदी ने कहा , ‘मुझे पता है कि उनका ( कांग्रेस ) अहंकार सातवें आसमान पर पहुंच गया है. देश के लोगों ने उन्हें नकार दिया है , लेकिन वे अब भी जमीन पर आने को तैयार नहीं हैं. इसलिए मैं उनसे उम्मीद नहीं करता कि वे मुधोल कुत्तों से भी कुछ सीखेंगे.’ गौरतलब है कि मुधोल हाउंड भारतीय नस्ल के कुत्ते हैं.

VIDEO: भ्रष्टाचार को लेकर पूछे गए सवाल पर बीएस येदियुरप्पा ने खोया आपा


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com