श्री कृष्ण के सुदामा का बदला पूरा लुक, सफेद दाढ़ी में 61 साल के मुकुल नाग की तस्वीरें देख कहेंगे- क्या ये वही हैं

90 के दशक का मशहूर धारावाहिक श्री कृष्णा और शिर्डी के साईं बाबा तो आपको याद ही होंगे? इसमें सुदामा और साईं बाबा का किरदार निभाने वाले एक्टर मुकुल नाग का लुक काफी बदल चुका है क्योंकि वह 61 साल के हो गए हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

टीवी पर जब भी किसी मेथेलॉजिकल सीरियल की बात की जाती है तो इसमें शिर्डी के साईं बाबा, महाभारत, रामायण और श्री कृष्ण जैसे माइथोलॉजी शो बहुत प्रचलित थे. इन सीरियल में किरदार निभाने वाले कलाकारों को भी हम उसी रूप में देखना पसंद हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं 90 के दशक के सुपरहिट सीरियल शिर्डी के साईं बाबा में साईं बाबा का किरदार निभाने वाले मुकुल नाग का अंदाज अब कितना बदल गया है और वो इतने सालों बाद कैसे दिखने लगे हैं? अगर नहीं तो आइए हम आपको दिखाते हैं साईं बाबा उर्फ मुकुल नाग की कुछ तस्वीरें सबसे पहले देख लेते हैं शिर्डी के साईं बाबा का किरदार निभा चुके मुकुल नाग की पहले की तस्वीर.

सबसे पहले इस वीडियो को जरा ध्यान से देखिए तीन दोस्त लॉन्ग ड्राइव पर जा रहे हैं और गाना गाते हुए मस्ती कर रहे हैं. इस दौरान लाल शर्ट और जैकेट पहने जो शख्स गाना गा रहा है उसे जरा गौर से देखिए, यह कोई और नहीं बल्कि श्री कृष्ण के सुदामा और शिर्डी के साईं बाबा में साईं बाबा का किरदार निभाने वाले कलाकार मुकुल नाग है, जो अब बढ़ी हुई सफेद दाढ़ी में बहुत ही अलग लग रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

मुकुल नाग की पर्सनल लाइफ की बात की जाए तो उन्होंने इंदिरा मिश्रा नाम की महिला से शादी की, जिससे उनकी दो बेटियां हैं. उनका नाम पाखी और प्रियंवदा नाग है. मुकुल नाग सिर्फ एक बेहतरीन कलाकार ही नहीं बल्कि उनका खुद का प्रोडक्शन हाउस भी है और 2017 में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ प्रयाग की तरफ से उन्हें बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर का अवॉर्ड भी मिल चुका है.

Advertisement

Advertisement

मुकुल नाग 12 साल की उम्र से थिएटर से जुड़ गए उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग में डिप्लोमा भी किया और 1993 में रामानंद सागर जी के श्री कृष्ण में सुदामा का किरदार उन्होंने निभाया. यहां से उनके करियर को बड़ा ब्रेक थ्रू मिला और इसके बाद वह शिर्डी के साईं बाबा में नजर आए. इसके अलावा वो अश्वत्थामा, ब्योमकेश बक्शी जैसे टीवी सीरियल्स में नजर आ चुके हैं.

इतना ही नहीं मुकुल नाग ने कई फिल्मों में भी काम किया 2005 में उन्होंने फिल्म अपहरण में काम किया. इसके अलावा मुकुल 2003 में सत्ता, 2002 में कंपनी और 1999 में मस्त जैसी फिल्मों में वह नजर आ चुके हैं.

'जरा हटके जरा बचके' की सक्सेस पार्टी में विक्की-सारा ने मचाया धमाल

Featured Video Of The Day
Modi Cabinet ने One Nation, One Election पर लगाई मुहर, कितना व्यावहारिक फैसला?