फेमस एक्टर बना किसान तो चढ़ा 2 करोड़ का कर्ज, मुश्किल समय में नहीं दिया दोस्तों ने साथ तो बेटे के स्कूल के बाहर बेचनी पड़ी सब्जी

टीवी एक्टर राजेश कुमार के स्ट्रगल के दिनों में उन पर डेढ करोड़ से ज्यादा का कर्ज था, जिसके चलते उन्हें सब्जियां तक बेचनी पड़ीं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
R
नई दिल्ली:

अर्श से फर्श और फर्श से अर्श तक का सफर बेहद मुश्किल भरा होता है. ऐसा ही कुछ फेमस एक्टर राजेश कुमार के साथ हुआ, जो सारा भाई वर्सेस सारा भाई में रोसेश का किरदार निभाकर फैंस के बीच फेमस हुए थे. उन्होंने किसान बनने का सोचा तो काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा. उन्होंने सिद्धार्थ कनन को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया कि दोस्तों से जब मदद मांगी तो कुछ ने उनकी एक क्लाइंट बनकर मदद की तो वहीं बाकियों ने ना मेरे फोन उठाया और ना ही रिस्पॉन्ड किया.  

एक्टर ने कहा, मेरे ऊपर 1.5 करोड़ से ज्यादा कर्ज किसान बनने के बाद हो गया था. मेरे दोस्त और फैमिली ने पूरे साल मेरी जर्नी में निवेश किया, जो कि मेरी जिंदगी का सबसे कठिन समय था. मुझे उन लोगों को जवाब देना था जिन्होंने मुझे पैसे उधार दिए. मेरी फैमिली, किसान और मेरी पत्नी.'

आगे उन्होंने बताया कि उनका स्टार्टअप जब नहीं चला तो उन्हें सब्जियां बेचनी पड़ीं. एक्टर ने याद किया कि उन्होंने बेटे के स्कूल के बाहर सब्जियों की दुकान लगाई थी. जहां उनका बेटा अपने टीचर्स से सब्जियां खरीदने के लिए कहता था. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी बताया कि वह शार्क टैंक इंडिया में भी हिस्सा ले चुके हैं और रिजेक्ट हो गए हैं. 

राजेश कुमार ने कहा, मैंने शार्क टैंक इंडिया में अप्लाई किया. मैंने तीन में से दो राउंड क्लीयर कर लिया. आपको वीडियो भी सबमिट करना पड़ता है तो मैंने सोचा कि क्या पता मुझे फेवर मिल जाए क्योंकि मैं एक जाना पहचाना चेहरा हूं. कि एक एक्टर है, जो एक सोशल उद्यमी हैं और कृषि के बारे में बात कर रहे हैं. मेरा प्रेजेंटेशन कोलकाता में था और इसे एक दिन में ही पूरा कर लिया गया. मेरे पिता ने टिकटों के पैसे दिए.”

राकेश ने बताया कि शार्क टैंक से निकलने से पहले मुझे हड्डी की टीम से कॉल आया कि डायरेक्टर और कास्टिंग टीम उनसे मिलना चाहती है. उस समय मैं बहुत नर्वस था और मुझमें कॉन्फिडेंस कम था. लेकिन जब उन्होंने मुझे बिना ऑडिशन के कंफर्म किया तो मैंने पूछा कि ऑडिशन के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा वह आपको लेना चाहते हैं. लेकिन डायरेक्टर की एक शर्त है कि आपको सिर गंजा करना पड़ेगा. अगर आप ऐसा करेंगे तो हम एक लाख और देंगे और उन्होंने ऐसा किया.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
Mumbai: नाबालिग छात्रा के यौन शोषण के आरोप में 2 शिक्षक गिरफ्तार | Mumbai Rape News | NDTV India