KBC 16 में इस सवाल पर छूटे UPSC की तैयारी कर रहे इस कंटेस्टेंट के पसीने, 3 लाख 20 हजार हारा घर ले गया 10 हजार

KBC 16 यानी कि कौन बनेगा करोड़पति के रीसेंट एपिसोड में एक कंटेस्टेंट के साथ कुछ ऐसा हो गया कि आसमान से टपका खजूर पर अटका वाली कहावत से सच हो गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
K
नई दिल्ली:

KBC 16 के हर एपिसोड में एक से बढ़कर एक रोमांच और ट्विस्ट देखने को मिलता है. सबसे ज्यादा बुरा लगता है तब जब कोई कंटेस्टें किसी सवाल का गलत जवाब देकर अच्छी खासी रकम से हाथ धो बैठता है. इस सीजन में अभी तक कोई कंटेस्टेंट एक करोड़ रुपये की रकम नहीं जीत पाया है. कुछ कंटेस्टेंट उस सवाल तक पहुंचे लेकिन वहां पहुंचकर उनके हाथ से जीत ऐसे फिसली कि देखने वाले भी मलाल करते रह गए. रीसेंट एपिसोड में यूपीएससी की तैयारी कर रहे नमन जैन हॉट सीट कर पहुंचे लेकिन इन्होंने भी 3 लाख 20 हजार के सवाल पर ऐसा रिस्क लिया कि जवाब गलत हो गया और गेम से क्विट करना ही पड़ा साथ ही साथ अच्छी रकम भी हाथ से निकल गई.

क्या थी KBC में आने की वजह ?

गेम की शुरुआत से पहले अमिताभ बच्चन ने नमन से पूछा कि वो इस शो में शामिल क्यों होना चाहते थे? इस पर नमन ने कहा कि उन्होंने अब तक जो भी पढ़ाई लिखाई की है और जो भी जानकारी हासिल की है उसका इस्तेमाल वो KBC जैसे प्लैटफॉर्म पर करना चाहते हैं. इसके अलावा नमन ने कहा कि ये उनका बैकअप प्लान भी था क्योंकि सरकारी नौकरियों में कॉम्पिटीशन बहुत है.

3 लाख 20 हजार से गिरकर सिर्फ इतने पैसे लेकर गए घर 

नमन जैन ने 10 हजार रुपए के सवाल से शुरुआत की और दी गई लाइफ लाइन का इस्तेमाल करते हुए 60 हजार तक के पड़ाव पर पहुंचे फिर आया 3 लाख 20 हजार का सवाल. नमन ने इसका जवाब देने के लिए 'वीडियो कॉल ए फ्रेंड' लाइफ लाइन इस्तेमाल लेकिन नमन को सही जवाब नहीं मिला.

Advertisement

क्या था वो सवाल जिस पर चूक गए नमन ?

नमन जैन से पूछा गया कि जुलाई 2024 में किसी भारतीय युद्धपोत पर आग लगने से गंभीर नुकसान हुआ था? इसका जवाब देने के लिए नमन के पास चार ऑप्शन थे. नमन ने जवाब दिया INS Sahyadri जबकि सही जवाब INS ब्रह्मपुत्र था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi USA Visit: 21 से 23 सितंबर तक America के दौरे पर होंगे प्रधानमंत्री मोदी | Breaking News