1980 के दशक में ललिता जी बनकर घर-घर में बाई थी पहचान, फिर बनी उड़ान की IPS कल्याणी, ये है कविता चौधरी की जिंदगी का सफर

Udaan Actress Kavita Chaudhary: कविता चौधरी ने 15 फरवरी को अंतिम सांस लीं. कविता दूरदर्शन का एक पॉपुलर चेहरा थीं और एक टीवी ऐड से घर घर की फेवरेट बन गईं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Kavita Chaudhary: ललिता जी बनकर देशभर में मशहूर हुई थीं कविता चौधरी
नई दिल्ली:

Udaan Actress Kavita Chaudhary: दूरदर्शन के शो उड़ान से देशभर की लड़कियों के लिए प्रेरणा बनीं कविता चौधरी आज हमारे बीच नहीं हैं. वो एक पॉपुलर एक्ट्रेस, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और राइटर थीं. कविता उड़ान में अपने किरदार IPS कल्याणी सिंह से खूब पॉपुलैरिटी पाई. लेकिन ये उनके लिए पहली सफलता नहीं थी. इससे पहले कविता सर्फ डिटर्जेंट कंपनी सर्फ के कमर्शियल से घर घर में मशहूर हो गईं. ललिता जी नाम के अपने किरदार से कविता ने लोगों के बीच एक अलग पहचान बना ली. 1980 के दशक में कविता सर्फ डिटर्जेंट की पोस्टर गर्ल बन चुकी थीं.

छोटे पर्दे पर तय किया लंबा सफर

कविता चौधरी ने टीवी पर अपने करियर की शुरुआत 1981 में टीवी सो अपराधी कौन से की. इसके बाद वो उड़ान में आईपीएस कल्याणी सिंह के रोल में नजर आईं. वो 1989 से लेकर 1991 तक इस शो में नजर आईं. साल 2000 में यौर ऑनर और साल 2015 में वो आईपीएस डायरीज में बतौर एंकर नजर आईं.

15 फरवरी को हुआ निधन

एक्ट्रेस के भतीजे अजय सयाल ने उनके निधन की जानकारी दी. न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए अजय सयाल ने कहा, 'कल रात करीब 8.30 बजे अमृतसर के अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. ब्लड प्रेशर लो होने के चलते उन्हें कुछ दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बाद में उनकी हालत गंभीर हो गई.' यहां गुरुवार सुबह अंतिम संस्कार किया गया. कविता चौधरी के परिवार में सयाल और उनकी भतीजी हैं. कविता चौधरी को महिला सशक्तिकरण के बारे में प्रगतिशील शो उड़ान में आईपीएस अधिकारी कल्याणी सिंह के किरदार के लिए जाना जाता था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Gujarat Building Collapse: ताश के पत्तों की तरह गिरी 6 मंजिला इमारत, 1 की मौत; 15 लोग घायल