जीनत अमान ने शेयर की सत्यम शिवम सुंदरम के 'रूपा' की फोटो, सालों बाद छलका एक्ट्रेस का दर्द, बोलीं- मुझ पर अश्लीलता...

जीनत अमान ने 1978 में आई फिल्म 'सत्यम शिवम सुंदरम' में एक गांव की लड़की 'रूपा' का किरदार निभाया था. गांव की लड़की का किरदार होते हुए भी जीनत का यह रोल बहुत बोल्ड था.

Advertisement
Read Time: 15 mins
सत्यम शिवम सुंदरम फिल्म में जीनत अमान
नई दिल्ली:

जीनत अमान का नाम सुनते ही दिमाग में एक ऐसी अदाकारा की तस्वीर आती है, जो फिल्म इंडस्ट्री में कई सालों तक अपनी अदाकारी के साथ अपनी खूबसूरती और ग्लैमर से भी राज करती रही. जीनत अमान ने 1978 में आई फिल्म 'सत्यम शिवम सुंदरम' में एक गांव की लड़की 'रूपा' का किरदार निभाया था. गांव की लड़की का किरदार होते हुए भी जीनत का यह रोल बहुत बोल्ड था. इस फिल्म में जीनत के रोल 'रूपा' को लेकर कई विवाद हुए थे और एक्ट्रेस पर अश्लीलता फैलाने का आरोप भी लगा था. अब सालों बाद जीनत अमान ने उस समय हुई कंट्रोवर्सी पर बात की है. एक्ट्रेस ने अपनी एक पुरानी फोटो शेयर करते हुए इसके पीछे की कहानी बताई है.

जीनत अमान ने फोटो शेयर करते हुए लिखा है, "यह तस्वीर फिल्म 'सत्यम शिवम सुंदरम' के लुक टेस्ट के दौरान ली गई थी. इसे फोटोग्राफर जेपी सिंघल ने लिया था. हमने आरके स्टूडियो में शूटिंग की और मेरे कॉस्टयूम को ऑस्कर विनर भानु अथैया ने डिज़ाइन क्या था". वे आगे बताती हैं, "जिन्हें बॉलीवुड में दिलचस्पी है वे जानते होंगे कि फिल्म में मेरे किरदार रूपा को लेकर खूब कंट्रोवर्सी हुई थी. मुझे हमेशा इस बात को लेकर हैरानी हुई कि मुझ पर अश्लीलता फैलाने का आरोप लगा. हालांकि मैंने ऐसा कुछ किया नहीं था. यह इंसानी शरीर है और इसे दिखाने में मुझे कुछ अश्लील नहीं लगा. मैं डायरेक्टर के लिए एक एक्टर थी और यह मेरा काम था".

Advertisement

अपनी बात जारी रखते हुए जीनत अमान ने लिखा, "डायरेक्टर राज कपूर मुझे ले तो आए थे, लेकिन मेरी वेस्टर्न छवि को लेकर चिंतित थे. वे इस बात को लेकर श्योर नहीं थे कि ऑडियंस मुझे इस अवतार में पसंद करेगी या नहीं, जिसके लिए यह लुक टेस्ट किया गया था. हमने लता जी के गाने जागो मोहन प्यारे पर एक छोटा सा रील भी बनाया था. रज्जी ने इस रील की स्क्रीनिंग को आरके स्टूडियो में रखा, ताकि डिस्ट्रीब्यूटर्स का रिएक्शन देखा जा सके. उस पहली स्क्रीनिंग के बाद ही सभी क्षेत्रों के अधिकारों को तुरंत बेच दिया गया था". 

Advertisement

Featured Video Of The Day
हाथरस में मौत का तांडव! जांच के लिए फॉरेंसिंक टीम और डॉग स्क्वॉड भी मौक़े पर