मजबूरी में पहनी फटी जींस, जला दिए पिता के पैसे...आज इस बच्चे ने अकेले हिला रखा है पूरा बॉलीवुड, पहचाना क्या?

फोटो में दिख रहा ये बच्चा आज किसी पहचान का मोहताज नहीं है. यह आज के टाइम में बॉलीवुड का सबसे महंगा सुपरस्टार है. क्या आप इन्हें पहचान पाए?

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्ली:

शर्टलेस होकर पोज दे रहा ये बच्चा आज बॉलीवुड की आन-बान और शान बन चुका है और उनकी हर फिल्म में उनका ऐसा रूप आपको देखने को जरूर मिलता है. बॉलीवुड में शर्ट उतार कर मसल्स फ्लॉन्ट करने की प्रथा की शुरुआत इन्होंने ही शुरू की है, जो फिल्म दर फिल्म जारी रहती है. तस्वीर में दिख रहा ये क्यूट सा बच्चा आज बॉलीवुड का सुपरस्टार है और जिन्हें हिन्दी फिल्म जगत का मोस्ट एलिजिबल बैचलर भी कहा जाता है. क्या अब आपने इस बच्चे को पहचाना लिया? ये तस्वीर बॉलीवुड के दबंग यानी सलमान खान की है.

आइकोनिक फिल्म शोले के स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान के घर 1965 में जन्में सलमान खान 57 साल के हो चुके हैं. सलमान खान ने बॉलीवुड में डेब्यू एक सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर की थी, लेकिन साल भर के अंदर ही उन्हें सूरज बड़जातिया की फिल्म ‘मैंने प्यार किया' मिली और इस फिल्म से सलमान ने बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री ली. फिल्म में उनके किरदार का नाम प्रेम था, जो इतना पसंद किया गया कि तब से अब तक दर्जन भर फिल्मों में उन्होंने इस नाम का किरदार किया है.

सलमान खान के बचपन से जुड़े कई दिलचस्प किस्से हैं. एक बार तो वो दिवाली के मौके पर और भी बच्चों के साथ मिलकर कागज़ जलाकर दिवाली मना रहे थे, लेकिन जब कागज खत्म हो गई तो वह घर के अंदर रखे पापा के पैसे को ले आए और उसे भी जला डाला. ये सलीम खान के सैलेरी में मिले 750 रुपए थे. सलमान ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जींस नहीं थी तो मजबूरी में वह फटा जींस पहन लेते, लेकिन ये भी लोगों को फैशन लगा और फिर ट्रेंड ही चल पड़ा.

सलमान खान ने ‘मैंने प्यार किया' के बाद हम आपके हैं कौन, हैलो ब्रदर, जुड़वा, बीवी नंबर वन, दबंग, मैंने प्यार क्यों किया, बॉडीगार्ड, किक और वांटेड जैसी एक से बढ़कर एक फिट फिल्में की. हाल में उन्होंने फिल्म किसी का भाई, किसी की जान में देखा गया था. सलमान का स्टाइल और उनका अंदाज आज भी उनके फैंस का दिल चुरा लेता है. सलमान चाहे कॉमेडी करें या एक्शन या ड्रामा हर अंदाज में छा जाते हैं.  

Advertisement

ये भी देखें: ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी बेटी आराध्या के साथ एयरपोर्ट पर हुईं स्पॉट

Featured Video Of The Day
Lebanon -Syria Pager Attack: हिज़्बुल्लाह को निशाना बना रहा इज़रायल? क्या है मंशा?