जब अशोक कुमार अपनी स्टारडम की वजह से नहीं कर पाए शादी, लड़की के घरवालों ने मैगजीन में फोटो देख कर तोड़ दी थी सगाई

अशोक कुमार ने बताया था कि कैसे उनके एक्टिंग करियर के कारण उनकी शादी में समस्या होने लगी थी. अशोक कुमार ने ये भी बताया कि उन्होंने तब शादी के बंधन में बंधने के लिए क्या नियम बनाया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

अशोक कुमार बॉलीवुड के लोकप्रिय एक्टर थे. वह एक ऐसी पीढ़ी के एक्टर थे, जब मनोरंजन जगत को समाज में अलग नजर से देखा जाता था. एक थ्रोबैक इंटरव्यू में इस बारे में बताया था. उन्होंने बताया था कि कैसे उनके एक्टिंग करियर के कारण उनकी शादी में समस्या होने लगी थी. इस बारे में बात करते हुए अशोक कुमार ने ये भी बताया कि उन्होंने तब शादी के बंधन में बंधने के लिए क्या नियम बनाया था. बाद में उनकी शोभा गांगुली से शादी हुई.

इंटरव्यू में किया खुलासा
2001 में रेडिफ के साथ बातचीत में अशोक कुमार ने खुलासा किया कि उनके परिवार ने इंडस्ट्री में काम करने के उनके फैसले को कभी मंजूरी नहीं दी. हालांकि, अशोक कुमार ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से खुद को इंडस्ट्री में स्थापित कर लिया. वह न केवल उस जमाने में लोगों के दिलों की धड़कन बन गए, बल्कि उनके फैशन सेंस को भी लोगों ने खूब पसंद किया. हालांकि, विश्वास करना मुश्किल है कि इतना सब कुछ होने के बाद भी अशोक की सगाई टूट गई? हां ये सच है और उसी बातचीत में अशोक ने इसके पीछे की वजहों का भी खुलासा किया.

इस वजह से टूट गई थी अशोक कुमार की सगाई
अशोक ने बताया था कि उनकी सगाई इसलिए टूट गई क्योंकि वह एक एक्टर थे. उन्होंने बताया था कि उन दिनों एक्टिंग को बदनाम माना जाता था और उन्होंने कभी यहां करियर बनाने के बारे में नहीं सोचा था. हालांकि, नियति के पास उनके लिए अलग योजनाएं थीं, लेकिन बाद में उनका स्टारडम दुनिया भर में फैल गया और जब अखबारों में उनकी मनमोहक तस्वीरें छपी तो वह उनके घर और उनकी होने वाली दुल्हन के घर भी पहुंच गया था. इस जानकारी के बाद अशोक की भावी दुल्हन के परिवार ने उनकी सगाई तोड़ दी. 

Advertisement

शोभा गांगुली से की शादी
बता दें कि बाद में अशोक कुमार ने एक बंगाली लड़की शोभा गांगुली के साथ शादी की. जब वह 18 वर्ष की थी और वह 25 वर्ष के थे. बातचीत के दौरान अशोक कुमार ने बताया था कि वह अपने परिवार के साथ कलकत्ता जा रहे थे, जब अचानक उन्हें उनकी शादी के बारे में बताया गया. हालांकि, वह तब शादी नहीं करना चाहते थे, क्योंकि उनका वेतन सिर्फ दो सौ रुपए था. लेकिन वह अपने पिता का विरोध नहीं कर सके और उन्हें शादी के बंधन में बंधना पड़ा.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Wolf Attack in UP: 4 भेड़िए पकड़े गए, बाकी कब शिकंजे में आएंगे? | Bahraich | NDTV India