इस फोटो में है बॉलीवुड का शातिर विलेन, शीशे से पत्थर तोड़ने के लिए हैं फेमस, पार्क में जाते ही लोगों में फैल जाता था खौफ- पहचानें तो जानें

इस फैमिली फोटो में सफेद शूट में नजर आ रहा यह शख्स बॉलीवुड के मशहूर विलेन में से एक हैं. एक वनलाइनर कमाल के होते थे और इनका खौफ परद के बाहर भी नजर आता था. बताया नाम तो कहलाएंगे उस्ताद.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

अगर आप बॉलीवुड के तीसमारखां और बड़े वाले दीवाने होने का दावा करते हैं तो आज हम आपके लिए लाए हैं एक चैलेंज. अगर आप साठ सत्तर के दशक की फिल्में देख चुके हैं तो शायद आप समझ भी जाएं लेकिन अगर नए जमाने के बॉलीवुड शौकीन हैं तो ये फोटो वाकई आपको घुमाकर रख देगी. इस फैमिली फोटो में एक ऐसा शख्स शामिल है जो बॉलीवुड का सबसे शातिर विलेन होने का तमगा हासिल कर चुका है. इस फोटो में यूं तो सभी बेहद सीधे सादे दिख रहे हैं लेकिन एक शख्स ऐसा है जो स्क्रीन पर आते ही ऐसे खलनायक में बदल जाता था कि लोग इसका सीन आने पर डर के मारे आंखें मींच लेते थे.

अगर काफी देर तक दिमाग पर जोर डालने के बाद भी आप हाथ ऊपर कर चुके हैं तो हम बताए देते हैं. इस फोटो में सफेद सूट में नजर आ रहा बेहद सौम्य सा दिखने वाला युवक है प्रेम चोपड़ा. मेरा नाम है प्रेम., प्रेम चोपड़ा. जी हां साठ सत्तर के दशक का वही प्रेम चोपड़ा जिसके स्क्रीन पर आते ही कुछ बुरे की आशंका घेर लेती थी. हीरो पर कई सारे खतरे एक साथ मंडराने लगते थे. प्रेम चोपड़ा ने अपने बेहद शानदार करियर में विलेन के ऐसे ऐसे रोल निभाए कि कई बार फिल्म का हीरो भी उनके आगे फीका पड़ जाता था. प्रेम चोपड़ा ने न सिर्फ निगेटिव रोल निभाए बल्कि कई यादगार कैरेक्टर भी प्ले किए हैं.

Advertisement

कहा जाता है कि प्रेम चोपड़ा फिल्मों में हीरो बनने का सपना लेकर आए थे. शुरूआत में उनको दो एक फिल्में बतौर हीरो भी मिली लेकिन फिर उनका खलनायिकी वाला अंदाज इतना पसंद किया गया कि वो फुल टाइम विलेन ही बन गए. प्रेम चोपड़ा की पत्नी राज कपूर की पत्नी कृष्णा की बहन हैं. खुद प्रेम चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं हीरो बनने आया था, कुछ पंजाबी फिल्मों में हीरो बना भी, लेकिन बॉलीवुड ने मुझे विलेन के तौर पर स्वीकार किया और मैंने खुशी खुशी ऐसे रोल स्वीकार किए क्योंकि ये गजब के रोल थे. प्रेम चोपड़ा ने शहीद, बॉबी, बेताब, सीता और गीता जैसी फिल्मों में काम किया है. उन्होंने करीब 400 फिल्मों में एक्टिंग की है और आज भी उनको लोग बेहद पसंद करते हैं.

Advertisement

हॉलीवुड एक्टर रिचर्ड मैडेन बोले, "बॉलीवुड में काम करना मेरे लिए सम्मान की बात होगी"

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold