अमिताभ बच्चन के सपनों की रानी थी फोटो में दिख रही ये बच्ची, अक्षय से लेकर संजय की बनी 'ड्रीम गर्ल'...पहचाना क्या?

फोटो में मां संग दिख रही ये बच्ची एक समय में अमिताभ बच्चन के दिल की रानी थी. इन्हें बॉलीवुड की लेडी सुपरस्टार भी कहते थे. क्या आप इन्हें पहचान पाए?

Advertisement
Read Time: 10 mins
फोटो में मां के साथ दिख रही इस नन्ही बच्ची को पहचाना
नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर एक बच्ची की तस्वीर को बहुत पसंद किया जा रहा है, जिसमें वे अपनी मां संग दिख रही हैं. मां की गोद में नजर आने वाली ये छोटी बच्ची अपने समय में फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज अभिनेत्री थीं और आज भी इनकी अदायगी और खूबसूरती का कोई तोड़ नहीं है. क्या हुआ आप इन्हें पहचान पाए? अगर नहीं, तो चलिए हम आपको एक छोटा सा हिंट दे देते हैं. यह बच्ची अमिताभ बच्चन से लेकर अक्षय कुमार और संजय दत्त तक को डेट कर चुकी हैं. क्या हुआ अब पहचाना? अब भी नहीं, तो बता दें ये कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रेखा हैं. 

इस फोटो में रेखा को अपनी मां पुष्पावली की गोद में देखा जा सकता है. रेखा की मां भी एक मशहूर अभिनेत्री थीं, जबकि उनके पिता जेमिनी गणेशन दिग्गज अभिनेता. माता-पिता के अलगाव के बाद सारी जिम्मेदारी रेखा पर आ गई थी. रेखा का असली नाम भानुरेखा गणेशन है. वे 10 अक्टूबर, 1954 को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में जन्मी थीं. लंबे समय से रेखा भले ही फिल्मी दुनिया से दूर चल रही हों, लेकिन वे अक्सर किसी न किसी वजह से लाइमलाइट में बनी रहती हैं. 

रेखा ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस की थी. उन्हें सबसे पहले फिल्म 'रंगुला रत्नम' में देखा गया था. वहीं हिंदी सिनेमा में बतौर हीरोइन वे पहली बार साल 1970 की फिल्म 'सावन भादो' में नजर आई थीं. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता नवीन निश्चल मुख्यभूमिका में थे. रेखा कई प्रतिष्ठित अवार्ड अपने नाम कर चुकी हैं. साल 2010 में वे पद्मश्री से भी सम्मानित की गई थीं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hardeep Singh Puri To NDTV: 'Biofuel और Ethanol पर हमारा Focus' | NDTV’s Infrashakti Awards