नेशनल लेवल कबड्डी प्लेयर आज बन चुकी है बॉलीवुड का बड़ा नाम, ग्लैमर ने कर दिया है पूरा लुक चेंज...पहचाना क्या?

फोटो में दिख रही लड़की एक टाइम में नेशनल लेवल की कबड्डी प्लेयर थी. 12वीं में फेल हो चुकी ये लड़की आज बॉलीवुड में बड़ा नाम बना चुकी है. क्या आप इन्हें पहचान पाए?

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

मन में जब कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो कोई भी बाधा रास्ता नहीं रोक पाती है. बॉलीवुड में ऐसे कई कलाकार हैं, जिन्होंने अपनी मेहनत और टैलेंट के दम पर इंडस्ट्री में एक खास पहचान हासिल की है. आज हम आपको एक ऐसी एक्ट्रेस से रूबरू करवाने जा रहे हैं, जिन्होंने बाधाओं को चीरते हुए बॉलीवुड के इतिहास के पन्ने पर अपना नाम सुनहरे अक्षरों में लिखवाया है. बॉलीवुड के साथ-साथ एक्ट्रेस ने मराठी फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का दम दिखाया है. एक्ट्रेस की हालिया रिलीज ऑस्कर में भारत को रिप्रेजेंट करने वाली है. अगर अभी भी नहीं पहचान पाए तो बता दें कि हम यहां लापता लेडीज फेम एक्ट्रेस छाया कदम की बात कर रहे हैं, जिन्होंने फिल्म में मंजू माई का दमदार किरदार निभाया था.

कान के रेड कार्पेट पर खूब झूमी थीं मंजू माई

लापता लेडीज में अपने किरदार मंजू माई के जरिए दर्शकों का दिल जीतने वालीं एक्ट्रेस छाया कदम ने इस साल कान फिल्म फेस्टिवल में भी हिस्सा लिया था. एक्ट्रेस ने रेड कार्पेट पर खूब डांस भी किया था. दरअसल, छाया कदम कान में ग्रैंड प्रिक्स अवॉर्ड जीतने वाली फिल्ममेकर पायल कपाड़िया की फिल्म का हिस्सा थीं. फिल्म के अवॉर्ड जीतने की खुशी में एक्ट्रेस ने कान के रेड कार्पेट पर ही डांस शुरू कर दिया था और उनके साथ बाकी एक्टर्स और फिल्ममेकर भी खूब झूमें. इस साल सिनेमाघरों में धमाल मचाने वाली छाया की फिल्म लापता लेडीज ऑस्कर में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रही है.
 

Advertisement

12वीं में हो गई थीं फेल

बॉलीवुड में पैर जमाना कोई आसान काम नहीं है, लेकिन अपनी दमदार एक्टिंग के जरिए छाया कदम दर्शकों के दिलों पर राज करती हैं. जीवन के शुरूआती दौर से ही एक्ट्रेस में चुनौतियों को स्वीकार कर आगे बढ़ने का जज्बा रहा है. 12वीं में फेल होने के बाद भी छाया ने हिम्मत नहीं हारी. मुंबई के मिडिल क्लास परिवार में जन्मी छाया ने विले पार्ले के सथाये लेज से टेक्सटाइल डिजाइन में ग्रेजुएशन किया है. ग्रेजुएशन के साथ वह कबड्डी खेलती थीं और स्टेज पर भी परफॉर्म करती थीं. एक्ट्रेस नेशनल लेवल की कबड्डी प्लेयर रह चुकी हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें: इस एक्ट्रेस ने फिल्म प्रमोट करने के चक्कर में छोड़ दिए थे 11वीं क्लास के पेपर, जब एग्जाम देने पहुंची तो...

Advertisement





 

Featured Video Of The Day
Haryana Elections: Manohar Lal Khattar के किसानों पर दिए बयान का क्या होगा असर? | Election Carnival