फोटो में नजर आ रही ये लड़की 14 साल की उम्र में ही बन गई थी लीड एक्ट्रेस, हेमा मालिनी की मम्मी ने दिलवाया था फिल्मों में चांस- पहचाना क्या

फोटोमें नजर आ रही इस लड़की ने सिर्फ 14 साल की उम्र में ही लीड एक्ट्रेस के तौरपर एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था. हाल ही में ये कल्कि 2898 एडी में नजर आई है. पहचाना क्या?

Advertisement
Read Time: 3 mins
14 साल की उम्र में ये लड़की बनी लीड एक्ट्रेस, कल्कि 2898 एडी में भी आई है नजर
नई दिल्ली:

इंडियन सिनेमा में कई ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों को दीवाना बना लिया था. हम अभी की बात नहीं कर रहे हैं. हम बात कर रहे हैं 70-80 के दशक की एक्ट्रेसेस की. कई एक्ट्रेसेस ने कम उम्र में ही इंडस्ट्री में कदम रख दिया था और उसके बाद स्टार बन गईं. ऐसी ही एक एक्ट्रेस हैं जिन्होंने साउथ में खूब धमाल मचाया. उन्होंने 14 साल की उम्र में ही लीड रोल निभा लिया था. इस एक्ट्रेस की बचपन की तस्वीर वायरल हो रही है. जिसे देखकर आप भी नहीं पहचान पाएंगे कि ये वो ही एक्ट्रेस है जो दो बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी है.

Advertisement

जिस एक्ट्रेस के बचपन की फोटो वायरल हो रही है वो कोई और नहीं बल्कि शोभना चंद्रकुमार पिल्लई हैं. इस फोटो में शोभना को पहचान पाना बहुत मुश्किल है. आप भी ये फोटो देखकर नहीं पहचान पाएंगे कि ये शोभना ही है ना? फोटो में शोभना एक चोटी करे, माथे पर बिंदी लगाए बैठी हुई हैं. शोभना को हेमा मालिनी की मां जया चक्रवर्ती ने लॉन्च किया था. जया ने शोभना को उनकी चाची नर्तकी-अभिनेत्री पद्मिनी के साथ देखा था. उसके बाद ही उन्होंने उन्हें लॉन्च करने का मन बना लिया था. शोभना पहली बार तेलुगू फिल्म में बाल कलाकार के तौर पर नजर आई थीं.

Advertisement

शोभना वो एक्ट्रेस हैं जिन्होंने 14 साल की उम्र से ही बतौर लीड एक्ट्रेस काम करना शुरू कर दिया था. उनकी इस फिल्म का नाम अप्रैल 18 था और ये 1984 में रिलीज हुई एक मलयालम फिल्म थी. इसके बाद तो उन्हें कभी पीछे मुड़कर देखने का मौका ही नहीं मिला.  हाल ही में शोभना को कल्कि 2898 एडी फिल्म में देखा गया है.

Advertisement

Advertisement

शोभना एक बेहतरीन भरतनाट्यम डांसर हैं. वो अपने समय में साउथ की लीड एक्ट्रेस रही हैं. वो एक्टिंग करने के साथ डांस के लिए भी समय निकाल लेती थीं. उन्होंने साउथ की चारों भाषाओं में काम किया है लेकिन मलयालम फिल्मों में काम करना ज्यादा पसंद आया. शोभना ने अपनी शानदार एक्टिंग के लिए दो बार नेशनल अवॉर्ड जीता है. उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है.

Advertisement

कल्कि 2898 एडी रिव्यू

Featured Video Of The Day
Assam News: Guwahati University में मार्कशीट घोटाले में 8 लोग गिरफ्तार | Marksheet Scam