NCC की ड्रेस में नजर आ रही इस लड़की का बॉलीवुड में चलता था सिक्का, आज हैं सुपरस्टार एक्ट्रेस की सास, पहचाना क्या?

आज हम आपको दिखाते हैं ऐसी अदाकारा की तस्वीर, जिन्होंने ना सिर्फ सिनेमा में बल्कि पॉलिटिक्स में भी अपनी अलग पहचान बना ली है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस फोटो को लोग पहचान नहीं पा रहे हैं. क्या आप इन्हें पहचान पाएंगे?

Advertisement
Read Time: 19 mins
कौन है NCC की ड्रेस में नजर आ रही ये एक्ट्रेस
नई दिल्ली:

अगर आपको अपने पसंदीदा कलाकारों की अनदेखी तस्वीरें देखना पसंद है, तो हम अक्सर आपके लिए लेकर आते हैं आपके पसंदीदा कलाकारों की ऐसी तस्वीरें जो ना आपने कभी देखी होंगी और इन तस्वीरों में सेलिब्रिटी को पहचानना भी बहुत मुश्किल होता है. तो चलिए देर किस बात की आज हम आपको दिखाते हैं ऐसी अदाकारा की तस्वीर, जिन्होंने ना सिर्फ सिनेमा में बल्कि पॉलिटिक्स में भी अपनी अलग पहचान बना ली है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस फोटो को लोग पहचान नहीं पा रहे हैं. क्या आप इन्हें पहचान पाएंगे?

Advertisement

इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर को ध्यान से देखिए, एनसीसी की ड्रेस पहने प्यारी सी स्माइल कर रही ये बच्ची बॉलीवुड की एक बेहतरीन अदाकारा रह चुकी हैं और अब राजनीति में उनके नाम का सिक्का चलता है. दरअसल यह कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेस जया बच्चन हैं.

जया बच्चन का जन्म 9 अप्रैल 1948 को जबलपुर में हुआ और 15 साल की उम्र में उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की और बंगाली फिल्म महानगर में वह नजर आईं. इतना ही नहीं, 1966 में उन्हें एनसीसी का नेशनल लेवल अवार्ड भी मिला था.

Advertisement

उन्होंने 1971 में फिल्म गुड्डी के जरिए अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की और इसके बाद जवानी दीवानी, अनामिका, अभिमान, शोले बावर्ची, चुपके-चुपके और जंजीर जैसी शानदार फिल्मों में काम किया.

Advertisement

3 जून 1972 को जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन के साथ शादी की और 1981 में अपने पति अमिताभ बच्चन के साथ सिलसिला फिल्म करने के बाद वह ब्रेक पर चली गई. इसके बाद उन्होंने 18 साल बाद कमबैक किया और ब्लॉकबस्टर फिल्म कभी खुशी कभी गम में काम किया.

Advertisement

इतना ही नहीं जया बच्चन राजनीति में भी बहुत एक्टिव रहती हैं. वह समाजवादी पार्टी से 2004 से जुड़ी है और तब से लेकर अब तक चार बार राज्यसभा सांसद बन चुकी हैं. उन्हें अपने फिल्मी करियर के लिए 9 बार फिल्म फेयर और तीन बार आइफा अवार्ड मिल चुके हैं. 1992 में उन्हें पद्मश्री से भी सम्मानित किया जा चुका है.

ये भी देहें: सितारों से भरा आसमान: शिल्पा, करिश्मा और जान्हवी स्पॉट हुईं

Featured Video Of The Day
Weather Update: Delhi फिर हुई पानी-पानी, कई इलाक़े डूबे, कैसे निकलेगा हल- विशेषज्ञों ने दी अपनी राय