फोटो में नजर आ रही इस बच्ची ने नाम बदलकर ली फिल्मों में एंट्री, दी है भोजपुरी की बिगेस्ट हिट फिल्म, कहलाती है भोजपुरी की क्वीन- पहचाना क्या?

फोटो में नजर आ रही ये बच्ची आज कहलाती है भोजपुरी सिनेमा की क्वीन. भोजपुरी इंडस्ट्री की दे चुकी है सबसे बड़ी हिट. इन दिनों कर रही हैं हीरोइन ओरियंटेड फिल्में. पहचाना क्या?

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

इस फोटो में दिख रही बच्ची की भोली और मासूम सी शक्ल देखकर इसे आम सी लड़की समझने की भूल मत कीजिएगा. ये वो बच्ची है जिसके नाम सुनते ही बॉक्स ऑफिस पर लोगों की भीड़ टूट पड़ती है. इस भोजपुरी सिनेमा की क्वीन कहा जाता है. यही नहीं, भोजपुरी सिनेमा की बिगेस्ट हिट फिल्म भी इसके नाम ही दर्ज है. हाल ही में रिलीज हुई इसकी फिल्म बड़की बहू छोटकी बहू की हर जगह जमकर तारीफ हो रही है और दीदी नंबर वन का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. शायद अभी तक आप इस लड़की को पहचान गए होंगे. अगर नहीं तो हम बता देते हैं कि ये है भोजपुरी सिनेमा की टॉप एक्ट्रेस रानी चटर्जी.

भोजपुरी फिल्मों की क्वीन रानी चटर्जी सिर्फ नाम की रानी नहीं है. रानी चटर्जी का असली नाम है सबीहा शेख. नाम बदलने के पीछे भी दिलचस्प कहानी है. रानी चटर्जी जब अपनी पहली फिल्म के लिए शूट कर रही थीं तब बहुत से लोग वहां जुट गए. कुछ मीडिया वाले भी आ गए. तब शूट मंदिर में चल रहा था. डायरेक्टर को टेंशन हो गया कि नाम सुनकर लोग भड़क न जाएं. इसलिए उन्होंने सबीहा शेख को रानी चटर्जी नाम से इंट्रोड्यूज करवाया. तब से यही नाम उनकी पहचान बन गया है. ये फिल्म ससुरा बड़ा पईसावाला. फिल्म 2003 में रिलीज हुई थी और ये भोजपुरी की अब तक की सबसे सफल फिल्मों से एक है. 

शुरूआती दौर में रानी चटर्जी हीरो बेस्ड मूवी करती रहीं. जैसी भोजपुरी फिल्म इंड्स्ट्री में आम तौर पर चलती हैं. लेकिन धीरे धीरे उन्होंने लीक से हट कर फिल्में करना शुरू की और फैमिली बेस्ड मनोरंजक फिल्मो में लीड रोल भी किया. जिसकी वजह से रानी चटर्जी को भोजपुरी फिल्मों की मल्लिका कहा जाने लगा. वो इंस्टाग्राम पर भी खासी एक्टिव हैं. जिस वजह से उन्हें इंस्टाग्राम क्वीन भी कहते हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lebanon में अब फटे Hezbollah के 'Walkie-Talkie', कल Pager Blast में हुई थी 12 की मौत | Breaking News