मां की जुए की लत ने उजाड़ा परिवार, पिता की मौत पर नहीं गिरे एक भी आंसू...ये बच्ची है बॉलीवुड की पहली सुपरस्टार, पहचाना क्या?

इस बच्ची ने अपने पिता की मौत पर एक भी आंसू नहीं गिराए. वहीं मां की जुए की लत से कभी उजड़ गया था परिवार. फोटो में दिख रही ये मासूम बच्ची आज है सुपरस्टार. पहचाना क्या?

Advertisement
Read Time: 15 mins
क्या आपने इस एक्ट्रेस को पहचाना
नई दिल्ली:

फिल्मी पर्दे पर अपनी अदायगी, अपने डांस, अपनी नजाकत और अपनी खूबसूरती से इस बच्ची ने बरसों राज किया है. जब इंडस्ट्री में पहला कदम रखा और पहली फिल्म रिलीज हुई तब किसी ने नहीं सोचा था कि ये एक्ट्रेस हुस्न और हुनर दोनों की मिसाल बनेगी. लेकिन वक्त के साथ ऐसी तब्दीलियां आईं कि लोग देखते रह गए. इन तब्दीलियों के साथ कुछ रहस्य और कुछ सस्पेंस से भरी कहानियां भी हिस्से में आईं, जिन्होंने आज तक इस एक्ट्रेस को रहस्यमयी बनाया हुआ है.

ये एक्ट्रेस हैं रहस्यमयी रेखा, जिनकी लव लाइफ का एक चैप्टर तो सबके सामने ओपन है. लेकिन बाकी चैप्टर्स पर मोटा पर्दा डला हुआ है. फिर वो चाहें उनके चेहरे का तिल हो, मांग में भरा सिंदूर हो या शादियां हों. उनके करियर की शुरुआत भी कुछ ऐसी ही चौंकाने वाली घटनाओं के साथ हुई थी. रेखा की जिंदगी पर बेस्ड किताब रेखा- द अनटोल्ड स्टोरी के मुताबिक रेखा की पहली फिल्म अनजाना सफर में उन्हें एक्टर विश्वजीत चटर्जी ने अचानक किस करना शुरू कर दिया. 15 साल की रेखा के साथ ये किस 5 मिनट लंबा चला. उन्हें जानकारी दिए बिना हीरो और डायरेक्टर ने ये सीन फिल्माया था.

एक और किस्सा विनोद मेहरा से शादी से जुड़ा हुआ है. किताब के अनुसार रेखा से गुपचुप शादी रचाने के बाद विनोद मेहरा उन्हें अपने घर भी लेकर गए थे. लेकिन विनोद मेहरा की मम्मी इस शादी से खुश नहीं थीं. विनोद मेहरा की मम्मी को ये भी गवारा नहीं था कि रेखा उनके घर में एंटर कर सके. वो इस कदर नाराज थीं कि रेखा को देखते ही उनकी तरफ चप्पल लेकर दौड़ पड़ी थीं. हालांकि रेखा और विनोद मेहरा दोनों ही इस मामले पर हमेशा खामोश रहे.

Advertisement

ये भी कहा जाता है कि रेखा को अपने पिता का प्यार कभी नहीं मिला. रेखा अपने पिता जेमिनी गणेशन के कभी करीब नहीं रहीं. ई टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, रेखा ने कहा था, "मैं उनकी मौत पर शोक क्यों मनाऊं, जबकि उनसे मेरा कोई लेना-देना नहीं रहा. मेरे जीवन में उनका कोई खास योगदान नहीं था. मुझे इस बात की खुशी है कि मैंने अपने जीवन में उनके साथ कोई अप्रिय क्षण शेयर नहीं किया. वह सिर्फ मेरी कल्पना में मेरे लिए मौजूद थे". बता दें, रेखा की मां को एक समय में जुए की भी लत थी और बात यहां तक पहुचं गई थी कि परिवार बर्बादी के रास्ते पहुंच गया था. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hardeep Puri On Price Hike: मोदी सरकार के 3 मंत्र Affordability Availability Accessibility पर हरदीप पुरी ने क्या कहा?