गुड लुक्स में बिग बी को दी टक्कर, स्टारडम में था धर्मेंद्र-जितेंद्र से भी आगे, 2 अफेयर 4 शादी भी नहीं आई रास, पहचाना क्या?

तस्वीर में दिख रहा ये बच्चा बॉलीवुड का ऐसा ही स्टार बना जिसकी वह से धर्मेंद्र और जितेंद्र जैसे स्टार्स का स्टारडम भी डगमगाने लगा था. लुक्स ऐसे थे कि बिग बी यानी कि अमिताभ बच्चन को स्क्रीन पर चुनौती मिलने लगी थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
ये बच्चा बड़ा होकर बना सुपरस्टार
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में ऐसे सितारे कम ही हुए हैं जिनकी मौजूदगी से किसी बड़े सितारे को इनसिक्योरिटी हो जाए. तस्वीर में दिख रहा ये बच्चा बॉलीवुड का ऐसा ही स्टार बना जिसकी वह से धर्मेंद्र और जितेंद्र जैसे स्टार्स का स्टारडम भी डगमगाने लगा था. लुक्स ऐसे थे कि बिग बी यानी कि अमिताभ बच्चन को स्क्रीन पर चुनौती मिलने लगी थी. स्टारडम जिस तेजी से इस सितारे के हाथ लगा, प्यार में किस्मत ने उतना साथ नहीं दिया. स्टार ने दो दो बार प्यार किया और शादियां भी हुईं लेकिन आखिर तक ये स्टार तन्हा ही रहा. क्या आपने पहचाना ये तस्वीर किस स्टार की है.

दस साल की उम्र में रखा फिल्मों में कदम

भोली सी शक्ल वाला ये बच्चा दरअसल स्टार विनोद मेहरा हैं. जिन्होंने बॉलीवुड की बुलंदियों को छुआ है. विनोद मेहरा ने करीब दस साल की उम्र में ही फिल्म इंडस्ट्री में काम शुरू कर दिया था. विनोद खन्ना ने जिस दौर में बॉलीवुड में कदम रखा. उस दौर में अमिताभ बच्चन टॉप के स्टार थे. उनके अलावा विनोद खन्ना, धर्मेंद्र और जितेंद्र जैसे स्टार्स भी बॉलीवुड में कमाल दिखा रहे थे. इस बीच विनोद मेहरा एक्टिंग की दुनिया में आए और इन कलाकारों के बीच भी अपनी खास पहचान बनाने में कामयाब रहे. उनके बारे में कहा जाता था कि वो स्मार्टनेस के मामले में बिग बी को टक्कर देते थे. और स्टारडम तो ऐसा था कि धर्मेंद्र और जितेंद्र जैसे बड़े बड़े स्टार्स भी इनसिक्योर फील करने लगते थे.

दो अफेयर चार शादियां

विनोद मेहरा के लिए कहा जाता है कि वो रेखा के प्यार में भी पड़े और शादी भी की. लेकिन उनकी मम्मी को रेखा पसंद नहीं थीं. मजबूरन विनोद मेहरा को कहीं और शादी करनी पड़ी. ये शादी भी ज्यादा दिन नहीं चल सकी और विनोद मेहरा नए रिलेशनशिप में पड़ गए. विनोद मेहरा का नाम बिंदिया गोस्वामी से जुड़ने लगा. ये रिश्ता भी अचानक ही खत्म हुआ विनोद मेहरा का नाम किसी किरण नाम की लड़की से जुड़ा. दोनों ने शादी भी की. ये रिश्ता शायद टिक जाता लेकिन इसके दो साल बाद ही 45 की उम्र में विनोद मेहरा का निधन हो गया.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: ऐसा है करोड़ों रुपए का Bhole Baba का 'आध्यात्मिक संसार' | NDTV Ground Report