पढ़ाई में नहीं लगता था एक्ट्रेस तनुजा की गोद में इस बच्ची का मन, बॉलीवुड में एंट्री तो बनीं नंबर वन, शाहरुख खान के साथ हर फिल्म है हिट

आज बॉलीवुड इंडस्ट्री की उस वर्सेटाइल एक्ट्रेस की तस्वीर हम आपको दिखाते हैं जिनकी मां और बहन भी एक्ट्रेस रही हैं, लेकिन इन्होंने बड़े पर्दे पर अपनी एक्टिंग का ऐसा जलवा बिखेरा की आज भी इन्हें कोई टक्कर नहीं दे पाता हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसी फैमिली है, जिसमें एक्टिंग विरासत से चली आ रही है.कुछ इसी तरह की फैमिली इस एक्ट्रेस की हैं. जिनकी मां अपने दौर की सुपरहिट एक्ट्रेस हुआ करती थीं, वहीं उनकी छोटी बहन ने भी एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा लेकिन इतनी सफलता नहीं मिली, पर जब बड़ी बहन यानी कि इस एक्ट्रेस ने बड़े पर्दे पर कदम रखा तो आते ही तहलका मचा दिया और अपनी पहली ही फिल्म में इतिहास रच दिया, तो चलिए इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर को देखकर हमें बताएं कि ये सुपरस्टार कौन हैं?

मां की गोद में नजर आ रही ये बच्ची कौन

इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर को जरा गौर से देखिए, इंस्टाग्राम पर ये तस्वीर शेयर की गई है. इस फोटो में तनुजा की गोद में एक प्यारी सी बच्ची नजर आ रही हैं, क्या इस बच्ची को देखकर आप पहचान पाए हैं कि ये कौन हैं? अगर नहीं, तो चलिए हम आपको एक हिंट दे देते हैं कि यह तनुजा की बेटी ही हैं, लेकिन कौन सी क्या आप अंदाजा लगा पाए हैं? ये कोई और नहीं बल्कि काजोल हैं, जो इस तस्वीर में बहुत ही प्यारी लग रही हैं और उनकी आंखें हूबहू आज की तरह ही दिख रही हैं.

Advertisement

कभी पढ़ाई में नहीं लगता था एक्ट्रेस का मन

5 अगस्त 1974 को जन्मी काजोल का बचपन से ही पढ़ाई में मन नहीं लगता था. कोई उनसे पूछता था कि बड़े होकर क्या बनना चाहती हो, तो वो यही कहती थीं कि उन्हें बड़े होकर हीरोइन बनना है. तभी तो जब काजोल ने अपनी पहली फिल्म साइन की तो वो स्कूल में पढ़ती थीं. काजोल ने 1992 में फिल्म बेखुदी से अपने करियर की शुरुआत की और इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 1997 में आई काजोल की फिल्म गुप्त सुपर डुपर हिट रही, जिसमें उन्होंने नेगेटिव रोल प्ले किया था और इसके लिए काजोल को फिल्म फेयर अवार्ड भी मिला था. इसके बाद काजोल ने प्यार किया तो डरना क्या, दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे, कभी खुशी कभी गम, हम आपके दिल में रहते हैं, करण अर्जुन, बाजीगर, माय नेम इस खान, फना जैसी सैकड़ों ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया. ऑन स्क्रीन उनके पति अजय देवगन के साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया जाता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायल ने एक बार फिर दक्षिणी Lebanon में किए हमले | Breaking News
Topics mentioned in this article