हिट को तरस गया था ये एक्टर, 22 साल तक चला संघर्ष, फिर एक ही फिल्म ने बजट के आठ गुना कमाई और अब लगी है मूवी की लाइन

कई ऐसे बॉलीवुड सितारे हैं, जिनका करियर कभी ऊंचाईयों पर था लेकिन फिर कई-कई साल एक हिट तक नहीं मिली. हालांकि, कुछ को लाइफ ने दोबारा मौका दिया और उन्होंने उस पर धमाल मचा दिया.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
एक हिट को तरस गया था एक्टर, 22 साल तक चलता रहा संघर्ष,
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में कई ऐसे सुपरस्टार हैं, जिनका करियर कभी ऊंचाईयों पर था लेकिन फिर कई-कई साल एक हिट तक नहीं मिली. हालांकि, कुछ को लाइफ ने दोबारा मौका दिया और उन्होंने उस पर धमाल मचा दिया.इनमें से एक सनी देओल भी हैं. जिनकी 'गदर 2' ने पिछले साल कमाई का पहाड़ खड़ा कर दिया था. 22 साल से उनके करियर में काफी उतार-चढ़ाव चल रहा था. चलिए जानते हैं 22 सालों के स्ट्रगल के बाद सनी देओल को उनका स्टारडम कैसे वापस मिला...

सनी देओल का फिल्मी करियर

साल 1983 में 'बेताब' से सनी देओल के फिल्मी करियर की शुरुआत हुई. पहली ही फिल्म में उन्हें गजब की पहचान मिली. 80-90 के दशक में तो उनका क्रेज देखते ही बनता था. उनकी एक-एक फिल्म के लिए फैंस बेताब रहते थे. साल 2001 में आई उनकी फिल्म 'गदर' ने तो गदर ही काट दिया. यह उस साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. इस फिल्म के बाद सनी देओल की अलग ही पहचान बन गई. हालांकि, फिर अगली ब्लॉकबस्टर के लिए उन्हें 22 साल का इंतजार करना पड़ा.

सनी देओल का खोया स्टारडम वापस मिला

'गदर' के 22 साल तक सनी देओल को स्टारडम पाने के लिए स्ट्रगल करना पड़ा. इसके बाद 2023 में उनकी फिल्म 'गदर 2' आई, जिसका बॉक्स-ऑफिस पर जलवा चला. इस फिल्म ने सनी देओल के स्टारडम को वापस ला दिया. इन दोनों के बीच 22 सालों तक सनी की ज्यादातर फिल्में फ्लॉप और डिजास्टर ही साबित हुईं. एक हिट पाने के लिए लंबे समय से तरसते रहे थे.

सनी देओल ने बताए अपने स्ट्रगल 

पिछले साल 'कॉफी विद करण' के 8वें सीजन में सनी देओल पहुंचे, जहां उन्होंने बताया कि किस तरह 22 साल के संघर्ष के बाद उन्हें अपना टाइम वापस मिला है. इन दिनों उन्होंने काफी स्ट्रगल किया और एक हिट पाने के लिए दिन-रात मेहनत की.

सनी देओल की अपकमिंग फिल्में

'गदर 2' के बाद 67 साल के सनी देओल के पास फिल्मों की लाइन लग गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी उनके पास 5 फिल्में हैं. आने वाले 2 सालों में उनकी कई फिल्में रिलीज होंगी. उनकी अपकमिंग फिल्मों में 'लाहौर 1947', 'सन ऑफ सरदार 2', 'जाट', 'बॉर्डर 2' और 'रामायण' अगले दो सालों में आने वाली हैं.

Featured Video Of The Day
Old Ancient Language: दुर्लभ विलुप्त भाषा को PM Modi ने क्यों दिया मान | Pali
Topics mentioned in this article