21 साल का हो गया स्वदेस में शाहरुख के साथ दिखा छोटा चिंटू, एक्टिंग छोड़ बना लिया है बड़ा नाम, अब पहचान नहीं पाएंगे

स्वदेस और बागबान जैसी फिल्मों में नजर आया ये छोटा बच्चा अब बड़ा हो गया है और पर्सनालिटी में बड़े-बड़े हीरो को पीछे छोड़ता है. ये बात और है कि अब ये इंडस्ट्री में एक्टिव नहीं हैं, लेकिन किसी और क्षेत्र में बहुत बड़ा नाम कर लिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
स्वदेस' का छोटू चिंटू बन गया है गबरू जवान
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में काम करने का बहुत से लोगों का सपना होता है. लोग बचपन से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर देते हैं और फिर बड़े होकर लीड एक्टर के तौर पर एंट्री करते हैं. लेकिन कुछ चाइल्ड आर्टिस्ट ऐसे भी हैं, जिन्होंने बचपन में तो बहुत काम किया लेकिन बड़े होकर एक्टिंग ही छोड़ दी. ऐसा ही एक बच्चा भी है, जिसने शाहरुख खान, रानी मुखर्जी समेत कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया लेकिन अब इंडस्ट्री को टाटा-बाय-बाय कर दिया है. हम बात कर रहे हैं स्वेदस के छोटू चिंटू उर्फ स्मिथ सेठ की. स्मिथ ने कई सालों तक बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया लेकिन अब उन्होंने इंडस्ट्री से पूरी तरह से दूरी बना ली है.
 

Advertisement

पहचानना होगा मुश्किल

स्मिथ अब 21-22 साल के हो गए हैं और उनका हुलिया पूरी तरह से बदल गया है. उन्होंने एक्टिंग छोड़कर अपनी पढ़ाई पर फोकस किया है. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब आप बड़े होते हैं तो आपको पढ़ाई की जरुरत होती है क्योंकि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री बहुत ही इनसिक्योर है. वो काम को लेकर रिस्क नहीं लेना चाहते थे. अगर आप अब स्मिथ की फोटो देख लेंगे तो पहचान नहीं पाएंगे कि क्या ये वो ही स्वदेस का छोटू चिंटू है.

Advertisement

Advertisement

स्मिथ ने 4 साल की उम्र से काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने बागबान, स्वदेस और आंखें जैसी फिल्मों में काम किया है. स्मिथ ने कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया है. वो आखिरी बार शो बा बहू और बेबी में नजर आए थे. उसके बाद से उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी. आपको बता दें कि स्मिथ ने सीए से लेकर सीएस किया है. उन्होंने लॉ की भी डिग्री ली हुई है. अब स्मिथ एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर रहे हैं. वो वहां ऑडिटर की पोस्ट पर हैं. इसके अलावा वो एक फाइनेंशियल एक्सपर्ट भी हैं.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Om Birla ने संसद में किया Emergency का जिक्र, सदन में मचा हंगामा