एक्टर बनने का नहीं था सपना, कभी इस फील्ड में नाम कमाना चाहते थे सलमान, बोले- 'लोगों को मुझ पर भरोसा नहीं था...'

सलमान खान भले ही आज सुपरस्टार हों, पर क्या आप जानते हैं कि वे कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे. उन्हें किसी और फील्ड में दिलचस्पी थी, लेकिन सलमान का कहना है कि लोगों को उन पर भरोसा नहीं था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
एक्टर नहीं बनना चाहते थे सलमान खान
नई दिल्ली:

सलमान खान देश के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं. दुनिया भर में सलमान खान का बहुत बड़ा फैन बेस है, लेकिन आपको बता दे कि सलमान खान का देश का सबसे बड़ा सुपरस्टार बनने तक का सफर काफी दिलचस्प रहा है. जी हां! एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कदम रखने से लेकर पहली फिल्म मिलने तक का उनका सफर काफी दिलचस्प है. हाल में, सलमान खान ने मॉडलिंग के दिनों के बारे में बात की और एक इंटरेस्टिंग डिटेल को शेयर करते हुए कहा, "मैंने 15 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू कर दी थी. साथ ही, मैं अपनी पढ़ाई पूरी करने के साथ-साथ दो डायरेक्टर्स के लिए राइटिंग और असिस्टेंट के रूप में काम भी कर रहा था".

Advertisement

इसी बात को जारी रखते हुए सलमान खान ने अपने डायरेक्टर बनने के सपने से लेकर एक्टर बनने तक के अपने सफर के बारे में बात करते हुए कहा, “जब मैं 16 साल का था, तो मैंने अलग-अलग लोगों को एक स्क्रिप्ट दिखाई, लेकिन उन्होंने कहा कि मैं एक डायरेक्टर बनने के लिए बहुत छोटा हूं और उन्होंने सुझाव दिया कि मुझे एक्टिंग करनी चाहिए. यह सिलसिला तब तक चलता रहा, जब तक मैं 18 साल का नहीं हो गया. उन दिनों, भले ही फिल्मों का बजट इतना बड़ा नहीं होता था, लेकिन फिल्म का निर्देशन करना एक बड़ी जिम्मेदारी थी और इसके लिए बहुत सारे पैसे की जरूरत होती थी". 

सलमान ने कहा, "लोगों को मुझ पर भरोसा नहीं था कि मैं डायरेक्टर बन सकता हूं. इसलिए, मैंने एक्टर बनने के बारे में सोचा क्योंकि तब कम से कम मैं उन्हीं लोगों से मिल पाऊंगा. इस फैसले पर मुझे मिलाजुला रिएक्शन मिला. कुछ ने कहा कि मैं कुछ रोल्स के लिए बहुत छोटा या बहुत बड़ा था. लेकिन मैं इसे सफल बनाने के लिए सोच चुका था, और तभी मुझे बीवी हो तो ऐसी में काम करने का मौका मिला". बात करें सलमान के वर्कफ्रंट की तो वे अगली ईद यानी 2025 में साजिद नाडियाडवाला द्वारा प्रोड्यूस और एआर मुरुगडोस द्वारा डायरेक्टेड सिकंदर के साथ सभी को एंटरटेन करके वाले हैं.

Advertisement

वीडियो: वो फिल्म जिसके Producer बने 5 लाख किसान

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lok Sabha-Rajya Sabha अध्यक्ष ने दी T20 में Team India को जीत की बधाई