पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री ने किया रिजेक्ट तब सलमान खान ने फ्री में की थी ये फिल्म, मिला था HIV पेशेंट का रोल

सलमान खान ने अपने करियर में एक फिल्म ऐसी की जिसे पूरी फिल्म इंडस्ट्री ने रिजेक्ट कर दिया था. लेकिन भाईजान ने टॉपिक की गंभीरता को समझते हुए इसे किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

सलमान खान ने अपनी अलग अलग फिल्मों में अलग-अलग तरह के किरदार निभाए और अपनी परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल भी जीता है. हालांकि एक्टर अफनी कमर्शियल फिल्मों के लिए जाने जाते हैं लेकिन कभी कभी उन्होंने पैसा ना देखकर केवल किरदार और उसकी अहमियत देखते हुए फ्री में भी काम किया है. सलमान ने एक्ट्रेस-फिल्म मेकर रेवती के डायरेक्शन में बनी फिर मिलेंगे में एक एचआईवी एड्स पेशेंट का रोल निभाया था. फिल्म के प्रोड्यूसर शैलेंद्र सिंह ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया. इसमें उन्होंने बताया कि कैसे सलमान ने एचआईवी एड्स पर फिल्म फ्री में की. वो उस वक्त मदद को आए जब पूरा बॉलीवुड पीछे हट गया.

सलमान खान ने 'फिर मिलेंगे' के लिए  1 रुपये ली फीस

वीडियो में शैलेंद्र कहते हैं, हमें एड्स पर पूरे देश खासकर युवाओं में जागरूकता पैदा करनी थी लेकिन मुझे आखिर में एहसास हुआ कि सिनेमा समाज का आईना है और हर भारतीय की धड़कन भी है. उस समय और अब भी सबसे बड़े यूथ आइकन बॉलीवुड में - सलमान खान रहे हैं. जरा सोचिए कल्पना कीजिए कि एड्स के मुद्दे पर आधारित फिल्म करने के लिए सलमान खान को कैसे राजी किया जबकि वह असल में भारत के रैम्बो, टर्मिनेटर और सुपरमैन हैं.

उन्होंने यह भी बताया, “फिल्म के लीड को एचआईवी हो जाता है और फिर क्लाइमेक्स में उसकी मौत हो जाती है. लीड एक्टर के लिए ये जो स्टोरीबोर्ड था इसके लिए बॉलीवुड की पूरी इंडस्ट्री ने मना कर दिया. यही वह दिन था जब मैंने सलमान खान को फोन किया. फिल्म के क्लाइमेक्स में सलमान की मौत हो जाती है जाहिर है कि उनके फैन्स खुश नहीं थे. लेकिन मैसेज पूरे देश में फैल गया. इतनी सीरियस फिल्म होने के चलते यह न केवल सिनेमा पर बल्कि सैटेलाइट केबल पर हर जगह दिखाई गई. इससे हमारे मकसद को और मजबूती मिली.”

Advertisement
Advertisement

सलमान खान के आने वाले प्रोजेक्ट्स

सलमान को आखिरी बार मनीष शर्मा के डायरेक्शन में बनी टाइगर 3 में देखा गया था. यह फिल्म आदित्य चोपड़ा की स्पाई यूनिवर्स का एक हिस्सा थी. इसमें वॉर 2, अल्फा और दूसरी स्पिन-ऑफ फिल्में शामिल हैं. सलमान अब साजिद नाडियाडवाला की एक्शन-थ्रिलर सिकंदर में दिखाई देंगे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Blast: पहले पेजर फिर वॉकी टॉकी, क्या हमलों के पीछे Israel की खुफिया Agency Mossad?