कई नामी डायरेक्टर्स ने किया रिजेक्ट, बाद में इस लड़के ने बदली सुपरस्टार की परिभाषा, शाहरुख-सलमान से दमदार इस एक्टर को पहचाना?

फोटो में दिख रहा ये लड़का अपने करियर के शुरूआती दौर में कई टॉप डायरेक्टर्स से रिजेक्ट हो चुका है आर आज वही डायरेक्टर इन्हें अपनी फिल्म में लेने के लिए तरसते हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

सफलता सिर्फ कहने से नहीं बल्कि मेहनत करने से आती है. कुछ लोग होते हैं जो अपनी असफलता का श्रेय अपनी किस्मत को देते हैं. लेकिन जिन लोगों को अपने ऊपर विश्वास होता है और कुछ करने की चाह होती है, वे अपने जीवन में कुछ ना कुछ बड़ा जरूर कर लेते हैं. एक ऐसा ही एक्टर है, जो पिछले 29 सालों से लोगों का मनोरंजन कर रहा है. इतना ही नहीं, इनका नाम बॉलीवुड के सबसे टैलेंटेड एक्टर्स की लिस्ट में भी शामिल होता है. फोटो में दिख रहे इस लड़के को पहचाना आपने? 

फोटो में नजर आ रहा ये लड़का और कोई नहीं बल्कि तीन बार नेशनल अवार्ड जीत चुके अभिनेता मनोज बाजपाई हैं. मनोज बाजपाई ने शूल, पिंजर, अक्स, गैंग्स ऑफ वासेपुर, सत्यमेव जयते और हालिया रिलीज सिर्फ एक बंदा काफी है जैसी फिल्मों में काम किया है. आपको जानकर हैरानी होगी एक्टिंग के इस महारथी को नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा ने तीन बार रिजेक्ट कर दिया था. इस बात का खुलासा खुद एक्टर ने अपने एक इंटरव्यू में किया था. इतना ही नहीं करियर के शुरूआती दौर में कई नामी फिल्ममेकर्स ने इन्हें अपनी फिल्म में लेने से मना कर दिया था.

ह्युमंस ऑफ बॉम्बे से बातचीत में मनोज बाजपाई ने कहा था, 'तब मुझे लोग कहते थे कि ये किसी काम का नहीं है. लेकिन मैंने किसी की नहीं सुनी. मैं एक आउटसाइडर था. मैंने अपनी हिंदी और अंग्रेजी पर काम किया. क्योंकि मैं भोजपुरी बैकग्राउंड से आता हूं. मैंने एनएसडी में तीन बार अप्लाई किया लेकिन रिजेक्ट हो गया. मैं सुसाइड करने की सोच रहा था. इसलिए मेरे दोस्त मेरे बगल में सोते थे और मुझे अकेला नहीं छोड़ते थे'. इतना ही नहीं, मनोज बाजपाई ने बताया कि अपने स्ट्रगल के दिनों में एक्टर चॉल में अपने पांच दोस्तों के साथ रहा करते थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold