Khesari Lal Yadav Rang De Basanti: खेसारी लाल यादव की रंग दे बसंती ने यूट्यूब पर उड़ाया गरदा, 3 दिन में 60 लाख के पार

Khesari Lal Yadav Rang De Basanti: खेसारी लाल यादव, रति पांडे और डायना खान की फिल्म रंग दे बसंती ने यूट्यूब पर रिलीज होते ही गर्दा उड़ा दिया है. फिल्म तीन दिन में 60 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
K
नई दिल्ली:

Rang De Basanti crosses 50 lakh Views on YouTube: Bhojpuri Cinema के सुपरस्टार खेसारीलाल यादव की फिल्म रंग दे बसंती ने थिएटर और टेलीविजन के बाद अब यूट्यूब पर भी जबरदस्त सफलता हासिल की है. एसआरके म्यूजिक के बैनर तले बनी इस फिल्म को सिर्फ तीन दिन में 6 मिलियन (60 लाख से ज्यादा) से अधिक दर्शकों ने यूट्यूब पर देखा है. फिल्म के निर्माता रौशन सिंह और सह-निर्माता शर्मिला आर सिंह ने इस उपलब्धि को भोजपुरी सिनेमा के लिए एक महत्वपूर्ण कदम बताया है. रौशन सिंह ने कहा, "यह हमारे लिए गर्व की बात है कि 'रंग दे बसंती' को यूट्यूब पर इतनी बड़ी संख्या में दर्शकों का प्यार मिल रहा है. इस फिल्म की पैन इंडिया रिलीज और अब यूट्यूब पर सफलता से यह साबित होता है कि भोजपुरी सिनेमा की पहुंच और लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है.'

रंग दे बसंती भोजपुरी फिल्मों के इतिहास में खास चर्चा में रही, क्योंकि इसे पैन इंडिया स्तर पर बड़े पैमाने पर रिलीज किया गया था. फिल्म को देशभर के लगभग 250 सिनेमाघरों में रिलीज किया गया, जिसमें ओडिशा, राजस्थान, हरियाणा, अहमदाबाद, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, हैदराबाद, चेन्नई और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में भी इसे प्रदर्शित किया गया. यह भोजपुरी सिनेमा के लिए एक बड़ा कदम है, क्योंकि इससे पहले इतनी व्यापक रिलीज बहुत कम फिल्मों को मिल पाई है.

रंग दे बसंती फुल मूवी

Advertisement

फिल्म का निर्देशन प्रेमांशु सिंह ने किया है, जबकि खेसारीलाल यादव के साथ मुख्य भूमिकाओं में रति पांडे और डायना खान नजर आ रही हैं. फिल्म के अन्य कलाकारों में अमिताभ भट्टाचार्य, फिरोज खान, मास्टर ऋषभ यादव, राज प्रेमी, आमिर सरवर, अमित तिवारी, समर्थ चतुर्वेदी, प्रकाश जैश, ज्योति कलश और रीना रानी शामिल हैं. फिल्म की कहानी मनोज कुशवाहा ने लिखी है, जबकि संगीतकार ओम झा ने इसके संगीत को सजाया है. गीतकारों में प्यारे लाल यादव, अरविंद तिवारी, राकेश निराला, डॉक्टर कृष्ण एन शर्मा और सत्य सावरकर शामिल हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: S. Y. Quraishi क्यों मानते हैं कि सरकार का ये प्रस्ताव Practical नहीं है?