'राम तेरी गंगा मैली' की एक्ट्रेस बन सकती थीं सनी देओल की पहली हीरोइन, लेकिन इस वजह से हाथ से निकल गया था रोल

राज कपूर ने 1985 में राम तेरी गंगा मैली फिल्म बनाई. इस फिल्म से एक नई अदाकारा को लॉन्च किया गया था. लेकिन आप जानते हैं कि यह एक्ट्रेस सनी देओल की पहली हीरोइन भी हो सकती थी.

Advertisement
Read Time: 11 mins
'राम तेरी गंगा मैली' की एक्ट्रेस हो सकती थीं सनी देओल की हीरोइन
नई दिल्ली:

फिल्म इंडस्ट्री में किसी भी फिल्म के बनने का अपना एक प्रोसेस होता है. जिसके तहत फिल्म का बजट तय होता है. कहानी होती है, कैरेक्टर होते हैं, जगह होती है और स्टारकास्ट फाइनल की जाती है. स्टारकास्ट को फाइनल करने से पहले कई ऑडिशन होते हैं. लुक टेस्ट होता है. इन ऑडिशन में जिन भी कलाकारों को किरदार के एकदम माकूल पाया जाता है, उन्हें सिलेक्ट किया जाता है. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि कई सितारे एक कैरेक्टर के लिए ऑडिशन देते हैं. वह सिलेक्ट नहीं हो पाते हैं, लेकिन वह किसी और फिल्म या कैरेक्टर से तगड़ी पहचान हासिल कर लेते हैं. ऐसा ही कुछ सनी देओल और अमृता सिंह की फिल्म बेताब को लेकर भी है. इस फिल्म के लिए उस हीरोइन ने ऑडिशन दिया था जिसे राज कपूर ने अपनी फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' से बॉलीवुड में लॉन्च किया. 'राम तेरी गंगा मैली' सुपरहिट फिल्म रही थी और इसके गाने और एक्ट्रेस ने पूरे देश में तहलका मचा डाला था.

Advertisement

शायद आप समझ ही गए होंगे कि हम किस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं. यह एक्ट्रेस हैं मंदाकिनी. जिन्हें राज कपूर ने 1985 में 'राम तेरी गंगा मैली' फिल्म से लॉन्च किया था. इस फिल्म के उनके किरदार को खूब पसंद किया गया. फिल्म ने अपने टॉपिक और कई सीन्स की वजह से विवाद भी पैदा किए. लेकिन इस किरदार ने दर्शकों के दिलोदिमाग पर राज किया.

लेकिन आपको बता देते हैं कि मंदाकिनी ने इससे पहले भी कई फिल्मों के लिए ऑडिशन दिया था. एक ऑडिशन उन्होने 1983 में रिलीज हुई अमृता सिंह और सनी देओल की डेब्यू फिल्म के लिए भी दिया था. यह फिल्म थी बेताब. इस फिल्म से धर्मेंद्र के बड़े बेटे सनी को बॉलीवुड में लॉन्च किया जा रहा था. इस फिल्म के लिए मंदाकिनी ने ऑडिशन दिया था, लेकिन रोल अमृता सिंह के हाथ लगा था. ऐसा ही कुछ 1985 में रिलीज हुई लावा के साथ भी हुआ. लावा के लिए मंदाकिनी ने 1983 में ऑडिशन दिया था. लेकिन यहां भी कामयाबी हाथ नहीं लगी थी. रोल डिम्पल कपाड़िया को मिल गया था. लेकिन 1985 की राम तेरी गंगा मैली ने उन्हें लोकप्रियता की बुलंदियों पर पहुंचा दिया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
West Bengal में बीच सड़क पर महिला की बेरहमी से पिटाई, TMC विधायक ने क्या कहा?