राजेंद्र कुमार ने किया बेटे कुमार गौरव और इस एक्ट्रेस का करियर बर्बाद! बोलीं- उन्होंने मुझे सब फिल्मों से बाहर कर दिया

दिग्गज एक्टर राजेंद्र कुमार पर 1981 में आई फिल्म लव स्टोरी से कुमार गौरव के साथ रातोंरात बनीं स्टार एक्ट्रेस विजेता पंडित ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने उन्हें कई फिल्मों से हटा दिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

दिग्गज एक्टर राजेंद्र कुमार पर 1981 में आई फिल्म लव स्टोरी से कुमार गौरव के साथ रातोंरात बनीं स्टार एक्ट्रेस विजेता पंडित ने गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर के बारे में लहरें को दिए इंटरव्यू में बताया कि अगली हिट देने के लिए उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा और उन्होंने आरोप लगाया कि कुमार गौरव के पिता और पॉपुलर एक्टर राजेंद्र कुमार ने उन्हें कई फिल्मों से बाहर कर दिया था क्योंकि उन्हें पति चल गया था कि उनके बेटे के साथ उनका ऑफस्क्रीन रोमांस चल रहा था. 

जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें कि कुमार गौरव को लव स्टोरी के सेट पर एक्ट्रेस विजेता से प्यार हो गया था और राज कपूर की बेटी से सगाई होने के बावजूद वह उनसे शादी करना चाहते थे. एक्ट्रेस ने बताया कि फिल्ममेकर रामानंद सागर उनके साथ रोमांस फिल्म पर काम करना चाहते थे. लेकिन उन्हें पूनम ढिल्लों के साथ रिप्लेस कर दिया. जबकि उन्होंने बताया कि फिल्म राही इन गोवा की 10 दिन की शूटिंग करने के बावजूद उन्हें राजेंद्र कुमार के कहने पर बाहर कर दिया गया. 

विजेता पंत ने लहरें रेट्रो को दिए इंटरव्यू में कहा, राजेंद्र जी ने मुझे सभी फिल्मों से बाहर कर दिया. वह मेन आदमी थे, जिन्होंने मुझे बंटी (कुमार गौरव) के साथ काम नहीं करने दिया. सभी प्रोड्यूसर्स का कहना था कि वह बंटी और मुझे कास्ट करना चाहते हैं. यह हिट जोड़ी थी. लेकिन राजेंद्र जी कहते, हिरोइन से पिक्चर नहीं बनती है. यह हीरो के कारण हिट हुई है. वह दूसरे एक्ट्रेसेस जैसे पूनम ढिल्लों, पद्मिनी कोल्हापुरे और रति अग्निहोत्री जैसी एक्ट्रेसेस का नाम सुझाते थे. 

आगे 57 वर्षीय एक्ट्रेसेस ने कहा, राजेंद्र कुमार ने अपने बेटे कुमार गौरव के लिए लव स्टोरी की सफलता को दोहराने की गलत कोशिश भी की. 15-20 फ्लॉप फिल्मों के बाद उन्होंने कुमार की फिल्म फूल के लिए माधुरी दीक्षित जैसे बड़े नाम को लिया. एक्ट्रेस ने दुख जताते हुए कहा, "उन्होंने लव स्टोरी से कमाए गए सारे पैसे उस फिल्म में लगा दिए और आखिरकार उसे भी खो दिया." 

आगे विजेता ने कहा, अगर हम साथ में काम करते तो कामयाब जरुर होते. लोग हमें लव स्टोरी के बाद साथ में देखना चाहते थे. राजेद्र कुमार ने मदरास से भी एक एक्टर को बुलासा बेटे के साथ काम करने के लिए. लेकिन उनकी कोई भी फिल्म ने काम नहीं किया. सभी फ्लॉप हुई. 

बता दें, कुमार गौरव के साथ रिश्ता टूटने के बाद एक्ट्रेस विजेता ने 1990 में आदेश श्रीवास्तव से शादी की और उनके दो बेटे भी हैं. वहीं 2015 में उनके पति का निधन हो गया. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ujjain में राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान
Topics mentioned in this article