जया नहीं इस एक्ट्रेस के दीवाने थे अमिताभ बच्चन, भरी भीड़ में उठाकर चलते थे उनकी चप्पल, रेखा से भी ज्यादा करते थे पसंद

अमिताभ बच्चन एक समय में एक एक्ट्रेस के इतने दीवाने थे कि उनकी चप्पल तक उठा कर चलते थे. एक बार तो आलम ये हो गया कि इस एक्ट्रेस ने बिग बी को थप्पड़ तक जड़ दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड में दौलत और शौहरत के उस मुकाम पर पहुंचे हैं, जहां पहुंचने का सपना हर बॉलीवुड स्टार देखता है. ये बात और है कि उस मुकाम तक पहुंचना तो दूर की बात, अब तक कोई उस मुकाम को छू भी नहीं सका है. लेकिन अमिताभ बच्चन के लिए भी कामयाबी का ये सफर बहुत आसान नहीं रहा है. उन्होंने जम कर मेहनत की है और फिर ये दर्जा हासिल किया है. सदी का महानायक बन चुके अमिताभ बच्चन को देखकर क्या आज कोई ये मान सकता है कि उन्होंने हीरोइन की चप्पल तक उठाई है और सबके सामने जोरदार चांटा भी खाया है.

इस एक्ट्रेस की उठाई चप्पल

अपने शुरुआती दौर में अमिताभ बच्चन एक एक्ट्रेस के फुटवियर तक साथ लेकर चलते थे. ये एक्ट्रेस थीं वहीदा रहमान. सुनील दत्त और वहीदा रहमान की मूवी रेशमा और शेरा में अमिताभ बच्चन को एक छोटा सा रोल करने का मौका मिला था. उस समय वो स्ट्रगल के दौर से गुजर रहे थे. इस फिल्म के एक सीन में वहीदा रहमान को तपती धूप में रेगिस्तान में जाकर बैठना था. उस समय धूप इतनी तेज थी कि फुटवियर तक में पैर जल रहे थे और वहीदा रहमान को बेयरफुट सीन करना था. जैसे ही सीन ओवर हुआ अमिताभ बच्चन पूरी भीड़ के सामने उनकी चप्पल लेकर भागे थे ताकि उनके पैर न जले. इसे वो अपनी लाइफ के खास मोमेंट में से एक मानते हैं.

सबके सामने पड़ा चांटा

जिस वहीदा रहमान के लिए अमिताभ बच्चन ने इतना कुछ किया उन्हीं वहीदा रहमान ने अमिताभ बच्चन को जोर का चांटा जड़ा था. असल में ये फिल्म में एक सीन की डिमांड थी कि वहीदा रहमान को अमिताभ बच्चन को चांटा मारना है. डायरेक्टर चाहते थे कि एक ही टेक में शॉट ओके हो जाए इसलिए चांटा असल में ही मारना था. उन्होंने अमिताभ बच्चन से कहा जोर से चांटा मारूंगी और सही में उन्होंने अमिताभ बच्चन को जोर से ही चांटा लगाया था.

Advertisement

Advertisement

Featured Video Of The Day
Tejashwi Yadav Exclusive: वक़्फ़ बोर्ड, आरक्षण समेत कई मुद्दों पर क्या बोले तेजस्वी?