निमरत कौर का वायरल हुआ पोस्ट, जानें किसके लिए लिखा- वह वास्तव में मेरे जीवन के... 

निमरत कौर ने लेटेस्ट इंस्टाग्राम पोस्ट में अपनी जिंदगी के नायक यानी पिता का जिक्र किया है, जिस पर लोग रिएक्शन देते हुए नजर आ रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
निमरत कौर ने पिता के लिए शेयर किया पोस्ट
नई दिल्ली:

निमरत कौर इन दिनों चर्चा में हैं. इसी बीच उनका लेटेस्ट इंस्टाग्राम पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने अपने पिता मेजर भूपेंद्र सिंह के 72वें जन्मदिन पर श्रीगंगानगर में उनकी प्रतिमा के अनावरण को लेकर कहा कि मेरे पिता ने किसी भी भेदभाव के बिना उन्‍हें एक बेटे की तरह पाला और शक्ति, लचीलापन और स्वतंत्रता के मूल्यों की सीख दी. इस खास पल को याद करते हुए निमरत ने कहा, "मेरे पिता की याद में एक स्मारक बनाना हमारा सपना था जो पूरे परिवार ने काफी समय से सोचा हुआ था और पिछले एक साल से मैं व्यक्तिगत रूप से अधिकारियों और सेना की मदद से इस पर काम कर रही हूं. उनका जन्म यहीं हुआ था इसलिए एक परिवार के रूप में हमारे लिए यह बहुत मायने रखता है कि हमारा सपना आखिरकार सच हो रहा है."

‘एयरलिफ्ट'एक्ट्रेस ने अपने पिता को याद करते हुए कहा, "मेरे पिता ने वास्तव में मुझे एक बेटे की तरह पाला है. उनके मन में कोई भेदभाव नहीं था, उन्हें सच में विश्वास था कि मैं जो भी ठान लूं, कर सकती हूं. मेरे पास मूल्य, दृढ़ता, परिश्रम जैसे सभी गुण उनके कारण हैं." उन्होंने कहा कि उनके पिता ने उन्हें निडर होना और अपनी क्षमताओं पर कभी संदेह न करना सिखाया है.

Advertisement

एक्ट्रेस ने कहा, '' वह वास्तव में मेरे जीवन के नायक थे. हर बेटी के लिए उसका पिता उसका नायक होता है, लेकिन जब मैं मात्र 11 साल की थी, तब उन्हें बहुत ही हिंसक परिस्थितियों में खो दिया था, इसलिए उनकी यादें ही सिर्फ मेरे पास बची है. मैं यह सुनिश्चित करती हूं कि मैं उन्हें न केवल हमारे परिवार में बल्कि समाज में भी जीवित रखूं, क्योंकि राष्ट्र के लिए उनके बलिदान को कभी नहीं भुलाया जाना चाहिए.''

Advertisement

शौर्य चक्र विजेता मेजर भूपेंद्र सिंह की प्रतिमा का आज उनके गृहनगर श्रीगंगानगर में अनावरण किया गया. सार्वजनिक समारोह में समुदाय के सदस्यों और गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया गया. साथ ही निमरत ने सभी से वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि देने का आह्वान किया.

Advertisement

मेजर सिंह को 17 जनवरी, 1994 को दुश्मन सेना ने अगवा कर लिया था और छह दिन बाद 23 जनवरी को दुखद रूप से वह शहीद हो गए थे. उनकी असाधारण बहादुरी के सम्मान में, उन्हें 13 मार्च, 1994 को मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया. निमरत कौर ने एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया, ‘द लंचबॉक्स', ‘एयरलिफ्ट' और ‘दसवीं' जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए जानी जाती हैं.

Advertisement

उन्हें पिछली बार मिस्ट्री थ्रिलर ‘सजनी शिंदे का वायरल वीडियो' में देखा गया था, जिसमें राधिका मदान, भाग्यश्री और सुबोध भावे भी हैं. वहीं पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनका नाम अभिषेक बच्चन से जोड़ा जा रहा है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Maharashtra Assembly Elections: Shivsena UBT ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट