Simone Biles GOAT: टोक्यो ओलंपिक में टूटा था सपना, पेरिस में हुआ पूरा, नेटफ्लिक्स पर देखें जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स की संघर्ष गाथा

Simone Biles GOAT: पेरिस 2024 में दुनिया भर के एथलीट आकर अपना हुनर दिखा रहे हैं. लेकिन एक ऐसी भी एथलीट है जो अपनी खोई चमक को हासिल करने के लिए संघर्ष कर रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
S
नई दिल्ली:

Simone Biles GOAT: पेरिस ओलंपिक 2024 पर सबकी निगाहें टिकी हैं. दुनियाभर के नामी-गिरामी एथलीट इसमें हिस्सा लेने आए हैं और सबका सपना पदक जीतने का है. लेकिन पेरिस 2024 में एक ऐसी भी एथलीट है जो अपने हुनर में बेजोड़ है. लेकिन 2020 के टोक्यो ओलंपिक में इस एथलीट की एकाग्रता ऐसी भंग हुई कि वह मुकाबले से बाहर हो गई. लेकिन पेरिस 2024 में ये एथलीट अपने टूटे ख्वाब को पूरा करने आई हैं. ये एथलीट हैं अमेरिका की जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स. जी हां, सिमोन बाइल्स वो जिम्नास्ट है जिनका दुनियाभर में कोई सानी नहीं. लेकिन टोक्यो में जो उनके साथ हुआ, उससे वे उबर गई हैं और फिर से मुकाबले में गोल्ड पर उनकी नजर है.

नेटफ्लिक्स ने 17 जुलाई को सिमोन बाइल्स पर चार एपिसोड की सीरीज 'सिमोन बाइल्स राइजिंग' रिलीज की थी, जिसमें सिमोन बाइल्स की जिंदगी में करीब से झांकने का मौका मिला. ये वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देखी जा सकती है. इस सीरीज में सिमोन बाइल्स ने अपनी जिंदगी, अपनी राह में आने वाली बाधाओं और टोक्यो में उनके साथ क्या हुआ था, सबको लेकर विस्तार से बात की है. इस सीरीज के जरिये वर्ल्ड फेमस जिम्नास्ट की जिंदगी को करीब से समझा जा सकेगा. यही नहीं, इस सीरीज में उन्होंने मेंटल हेल्थ को लेकर भी बात की है. 

नेटफ्लिक्स पर सिमोन बाइल्स राइजिंग

Advertisement

जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स ने बताया है कि किस तरह उन्हें अपने दोस्तों, साथी जिम्नास्ट और पति का साथ मिला, जिसकी वजह से वह वापसी कर रही हैं. उनके पति जोनाथन ओवन्स हैं, जिनके साथ बाइल्स ने 2023 में शादी की थी. पेरिस ओलंपिक शुरू हो गए हैं, सिमोन बाइल्स के मुकाबले भी शुरू हो चुके हैं, ऐसे में देखना है कि एक बार फिर वर्ल्ड की महान जिम्नास्ट अपने सुनहरे प्रदर्शन को दोहरा पाती हैं या नहीं.

Advertisement

Simone Biles:Tokyo Olympics में टूटा था सपना, Paris  में होगा पूरा? 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Blast: पहले पेजर फिर वॉकी टॉकी, क्या हमलों के पीछे Israel की खुफिया Agency Mossad?